जल्द ही भारत की सड़कों भी पर धूम मचाने आ रही है यह बाइक…

0
33

 

भारत मे स्पोर्ट बाइक सेगमेंट में अगले साल यानी 2019 में एक और नई बाइक एंट्री लेने वाली है जिसका नाम कावासाकी जेड400 है। इस बाइक को आप नेकेड निंजा 400 भी कह सकते हैं। ईआईसीएमए 2018 में कंपनी ने इस बाइक के फीचर्स के बारे में जानकारी दी है।

इस बाइक में 400 सीसी का बेहद पावरफुल इंजन देखने को मिलेगा जो अधिकतम 45 पिएस का पावर 38 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान कर पाने में सक्षम होगा। यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स द्वारा संचालित होगा। इस इंजन में कंपनी ने फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का भी इस्तेमाल किया है।


बाइक में 18 इंच के बड़े एलाय व्हील्स के साथ हाई परफॉरमेंस ट्यूबलेस टायर्स देखने को मिलेंगे। दुर्गम रास्तों पर आरामदायक राइडिंग के लिए यह बाइक टेलेसकॉपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर मोनोशॉक सस्पेंशन से लैस होगी। बाइक में ब्रेकिंग के लिए फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक के साथ एबीएस तकनीक देखने को मिलेंगे।

बाइक की सबसे बड़ी खासबात इसका आकर्षक डिज़ाइन है। कंपनी ने बाइक में फुल एलईडी लाइट के साथ फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कॉन्सोल का भी इस्तेमाल किया है। बाइक में पीछे वाले राइडर के लिए स्प्लिट सीट दी गई है। भारतीय बाजार में इस बाइक की कीमत 4 लाख से 4.5 लाख रुपए तक होने की उम्मीद है।