जींद में भाजपा को भारी बढ़त, राजस्थान के रामगढ़ में कांग्रेस की जीत ……

0
0

आज देशभर की निगाहें दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणामों पर लगी हैं। जिनमें से एक राजस्थान की रामगढ़ और हरियाणा की जींद विधानसभा सीट शामिल है। बता दें कि दोनों सीटों पर 28 जनवरी को मतदान हुआ था। रामगढ़ और जींद में त्रिकोणीय संघर्ष था। फिलहाल, रामगढ़ का नतीजा घोषित हो चुका है। यहां कांग्रेस की साफिया जुबैर जीत गई हैं। वहीं, जींद में कांग्रेस काफी पिछड़ गई है। यहां रणदीप सुरजेवाला तीसरे नंबर पर हैं। फिलहाल, भाजपा ने बढ़त बनाई हुई है। दोपहर बाद तक जींद का परिणाम भी साफ हो जाएगा।

रामगढ़ में मिली जीत पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, ‘मुझे खुशी है कि लोगों ने सही कदम उठाया है और सही फैसला भी लिया है। मैं सभी का धन्यवाद करता हूं। लोगों ने सही संदेश दिया है, इसकी इस वक्त सख्त जरूरत थी। यह जीत आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी का हौसला बढ़ाएगी।’

जींदः सातवें राउंड की गिनती के बाद भी भाजपा बढ़त बनाए हुए है। दिग्विजय चौटाला दूसरे और रणदीप सुरजेवाला तीसरे नंबर पर टिके हैं।

– जींदः छठे राउंड की गिनती के बाद भाजपा 10 हजार वोटों से आगे। जननायक जनता पार्टी दूसरे और कांग्रेस तीसरे नंबर पर।

– राजस्थानः राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा सीट हुए उपचुनाव में कांग्रेस की सफिया जुबैर जीत गई हैं। उन्होंने 12228 वोटों से जीत दर्ज की है। वहीं बीजेपी को यहां पर हार का सामना करना पड़ा है। इसी जीत के साथ राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के 100 विधायक पूरे हो गए हैं।