टीम इंडिया के चीफ सलेक्टर ने की धौनी की जमकर तारीफ, बताया बाकी विकेटकीपर हैं…

0
3
टीम इंडिया

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की भूमिका के बारे में भी जिक्र किया है। एमएसके प्रसाद ने इस इंटरव्यू में टीम इंडिया की सलेक्शन कमेटी पर उठ रहे सवालों के जवाब दिए हैं।

टीम में धौनी की भूमिका को लेकर एमएसके प्रसाद ने कहा है, “वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हम जीत जाते तो इसमें सबसे बड़ा योगदान धौनी और जडेजा का होता जिन्होंने टॉप ऑर्डर और मिडल ऑर्डर के ठप हो जाने के बाद टीम को संभाला और ये उनकी सबसे अच्छी पारियों में से एक थी। मैं स्पष्ट तौर पर कह सकता हूं कि एमएस धौनी आज भी शॉर्ट फॉर्मेट में सबसे अच्छे फिनिशर और विकेटकीपर हैं। इनके अलावा सभी विकेटकीपर अभी वर्क इन प्रोगेस हैं। एमएस धौनी बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज इस टीम की मजबूत कड़ी हैं।

जब प्रसाद से पूछा गया कि क्या आप बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में धौनी को मौका देंगे इस पर उन्होंने कहा कि मैं ये पहले भी कह चुका हूं कि अब हम भविष्य को देखते हुए रिषभ पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके देंगे। उन्हें ज्यादा मौके देने से उनकी आत्मविश्वास बढ़ेगा और वो टीम के हिसाब से प्रदर्शन करेंगे।

बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी इस समय कश्मीर में पैराट्रूपर के तौर पर भारतीय सेना में अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। एमएस धौनी ने खुद को वेस्टइंडीज दौरे के लिए उपलब्ध नहीं बताया था। इस दौरान वे कश्मीर में आर्मी की ट्रेनिंग और ड्यूटी के लिए चले गए। दरअसल, धौनी को इंडियन में लेफ्टीनेंट कर्नल का पद सम्मान के रूप में मिला है।