टेस्टिंग के दौरान देखी गयी यह बाइक भारत की सड़कों पर….

0
5

 

बहुप्रतीक्षित केटीएम 390 एडवेंचर को पहली बार भारतीय सड़कों पर देखा गया है। KTM 390 ADV को इस साल की शुरुआत में यूरोप में टेस्ट किया गया था और यह पहली बार था जब भारत में परीक्षण किया गया है। KTM ने पहले घोषणा की है कि उसकी अगले साल भारत में नई 390 ADV लॉन्च करने की योजना है और हमें उम्मीद है कि इसे आधिकारिक तौर पर 2019 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा।

टेस्टिंग पर वापस आते हुए, भारत में एक स्पॉट किया गया वेरिएंट एलॉय व्हील से लैस है, जबकि पिछले प्रोटोटाइप को स्पोक पहियों पर चलता देखा गया था और कुछ मोटरसाइकिलों को केवल रियर पहियों में एलॉय व्हील के साथ देखा गया था। यह हमें विश्वास दिलाता है कि लॉन्च के समय KTM 390 ADV को एक से अधिक वेरिएंट में पेश किया जाएगा, स्टैंडर्ड वैरिएंट भारत में कॉम्फियर एर्गोनॉमिक्स, अलॉय-व्हील्स और लोअर सीट हाइट वाली बाइक के समान होगा। यूरोप में स्पोक व्हील्स और नॉबी टायर के साथ स्पॉट की गई बाइक के समान एक अधिक हार्डकोर ऑफ-रोड वैरिएंट हो सकता है. केटीएम 390 ड्यूक की तुलना में 390 एडीवी पर एक और बड़ा इग्ज़ॉस्ट मफलर है, जो हमें विश्वास दिलाता है कि यह इंजन आगामी बीएस VI उत्सर्जन मानदंडों के साथ पेश किया जाएगा।

ट्रेलिस चेसिस बड़े यूएसडी फोर्क और एक मोनोशॉक इकाई पर रुकते है, यूएसडी फोर्क में WP ब्रांडिंग है और यह एक एडजस्टेबल यूनिट की तरह दिखता है, ब्रेकिंग हार्डवेयर में दोहरे चैनल ABS के साथ या तो डिस्क ब्रेक के साथ होगे, जो कि स्विचेबल होने की संभावना है। ऐसा लगता है कि बाइक आगे की तरफ 19 इंच के पहिए पर चल रही है और पीछे की तरफ 17 ​​इंच की यूनिट है, जो दोहरे रबर से लिपटी है।

 

जबकि टेस्टिंग मॉडल भारी छलावरण था, स्टाइलिंग विवरण तेज 790 हेडलाइट्स, छोटी विंडस्क्रीन और छोटे प्लास्टिक पैनलों के साथ नए एरॉइड के समान दिखते हैं जो बेहतर एरोडाइनॅमिक के लिए हेडलाइट को फ्लैंक करते हैं। आगे बढ़ते हुए, हम एक तेज टैंक डिजाइन को बड़े एक्सटेंशन के साथ देख सकते हैं जो रेडिएटर से लबादा हैं। हालाँकि यह कहना मुश्किल है कि 390 ADV की ईंधन टैंक क्षमता क्या होगी, टैंक अपने आप में बहुत बड़ा नहीं लगता है, बाइक में स्प्लिट-सीट्स की सुविधा है और टेल सेंटर पैनल और खूबसूरत एलईडी टेललाइट के साथ टेल सेक्शन सरल है। ग्रैब रेल बड़े हैं और वैकल्पिक सहायक हो सकता है। इसके अलावा, ट्रिपल क्लैम्प और हैंडलबार माउंट 390 ड्यूक से काफी अलग हैं और हैंडलबार भी काफी विस्तृत दिख रहा है। एक टीएफटी स्क्रीन (वर्तमान 390 ड्यूक के समान), ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, राइड-बाय-वायर थ्रॉटल और नए स्विचगियर जैसा कि 390 ड्यूक पर देखा गया है, नए 390 एडीवी पर आगे बढ़ाया गया है।

नए एडवेंचर टूरर ऑफरिंग को पावर देने वाला वही 373cc, लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर मोटर होगा जैसा कि 390 Duke में जो 43PS और 37Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है, हालाँकि, हम उम्मीद करते हैं कि इंजन को इसके ऑफ-रोड विशेषताओं के साथ बेहतर तरीके से जोड़ा जाएगा। इसके अलावा, यह संभावना है कि 6-स्पीड ट्रांसमिशन में अलग-अलग गियर अनुपात होंगे।