टेस्ला मॉडल एक्स ने यूरो एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 सितारों को सम्मानित किया…

0
4

मॉडल एक्स में वयस्क रहने वाले संरक्षण में 98 प्रतिशत, बाल रहने वाले संरक्षण के लिए 81 प्रतिशत है।

यूरो एनसीएपी क्रैश टेस्ट के नवीनतम दौर में, टेस्ला मॉडल एक्स को पूर्ण 5-स्टार रेटिंग से सम्मानित किया गया है। परीक्षण एजेंसी ने इलेक्ट्रिक एसयूवी के स्वायत्त आपातकालीन ब्रेकिंग सिस्टम की भी प्रशंसा की, यह दावा करते हुए कि टक्कर को “अधिकांश मामलों में टाला या कम किया गया” था।
वयस्क रहने वाले संरक्षण के साथ शुरू करते हुए, यूरो एनसीएपी ने एसयूवी 37.5 अंकों को प्राप्त करने वाले 38 अंकों में से सम्मानित किया – जो कि 98 प्रतिशत है। एसयूवी ने पीछे की टक्कर के मामले में पूर्ण-ललाट, ललाट-ऑफसेट, पार्श्व और व्हिपलैश संरक्षण में वयस्क रहने वाले संरक्षण के लिए चारों ओर अत्यधिक रन बनाए। इसके स्वायत्त आपातकालीन ब्रेकिंग सिस्टम को भी पूर्ण अंक से सम्मानित किया गया था।
बाल रहने वाले संरक्षण के लिए आगे बढ़ते हुए, मॉडल एक्स को 81 प्रतिशत की रेटिंग दी गई। एसयूवी ने ज्यादातर मामलों में 10 वर्षीय बच्चे की डमी को अच्छी सुरक्षा प्रदान की, जिसमें एजेंसी को ललाट प्रभाव के मामले में गर्दन की सुरक्षा खराब होने का पता चला। 6-वर्षीय डमी ने अच्छी सुरक्षा के साथ सभी में बेहतर प्रदर्शन किया। हालांकि, यूरो एनसीएपी ने उल्लेख किया कि तीसरी पंक्ति में एक सार्वभौमिक बाल संयम स्थापित करने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं था, जो सामान्य स्थिति में मध्य पंक्ति के साथ था।
पैदल चलने वालों की सुरक्षा बहुत कम 72 प्रतिशत रखी गई थी। यह ध्यान दिया गया कि कार की सक्रिय तैनाती बोनट में टकराव के मामले में पर्याप्त सुरक्षा के लिए अच्छी पेशकश के बीच, पैदल यात्री के साथ, श्रोणि की सुरक्षा खराब थी। मॉडल एक्स की स्वायत्त प्रणालियों की प्रशंसा की गई और उन्हें अधिकतम अंकों से सम्मानित किया गया। टेस्ला मॉडल X ने भी अपनी सुरक्षा प्रणालियों के लिए अत्यधिक स्कोर किया, जिसकी कुल रेटिंग 94 प्रतिशत या 13 में से 12.3 अंक थी।
वर्ष 3 में पहले परीक्षण किए गए मॉडल 3 के बाद 2019 में यूरो एनसीएपी द्वारा परीक्षण किया जाने वाला मॉडल एक्स दूसरा टेस्ला मॉडल है। साथ ही।