ठग्स अॉफ हिंदोस्तान के इस गीत के लिए रोज 400 लोग करते थे डांस, कटरीना को घुटनों में आई थी चोट

0
8

मुंबई। फिल्म ठग्स अॉफ हिंदोस्तान हाई बजट फिल्म है जिसको लेकर लगातार नई जानकारी फिल्म की टीम द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है। हाल ही में इस फिल्म के गीत मंजूर ए खुदा को लेकर नई अपडेट दी गई है। इस गीत की मेकिंग के वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है और इसमें यह बताया गया है कि यह गीत कितना चैलेंजिंग था। इस मेकिंग की वीडियो नीचे देख सकते हैं –

इस सॉन्ग को लेकर आमिर खान कहते हैं कि, यह ह्यूज स्केल सॉन्ग है जिसमें कई लेयर्स हैं। पहली बड़ी लेयर सुरैय्या की है। कटरीना कहती हैं कि, ग्रेंड ह्यूज प्रोडक्शन, ह्यूज कंपोजिशन और ह्यूज परकशन है। कोरियोग्राफी बिल्कुल अलग है जिसमें नी स्पिन है (घुटनों का उपयोग)। इस कारण कई बार घुटनों में इंजरी भी हुई।

निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य कहते हैं कि, हम सब लोग चाह रहे थे कि एेसा गाना बनाए जो आज हिंदी फिल्मों में न दिखाई देता न सुनाई देता है। फिल्म का म्यूजिक दे रहे प्रसिद्ध अजय अतुल ने बताया कि, दो बातें महत्वपूर्ण थी कि हिंदुस्तान की हिंदूस्तानियत और ठगो का नटोरियस अंदाज। रिदम, परकशशन और बिगेस्ट अॉर्केस्ट्रा का उपयोग किया गया। अॉस्क्रेस्ट्रा बड़ा बनाता है लेकिन इमोशन बहुत महत्वपूर्ण थे जिसके लिए बतौर गायिका सुनिधि चौहान बेस्ट थी। मां बनने के बाद यह उनकी पहली रिकॉर्डिंग थी।