दिल्ली के बुराड़ी में जहां हुए 11 सुसाइड, भीड़ ने एक की पीट-पीटकर की हत्या

0
22

उत्तर दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक चोर रंगे हाथ पकड़े जाने से बचने के चक्कर में भागते समय सीढ़ियों से गिर गया, इसके बाद कथित तौर पर स्थानीय लोगों द्वारा की गई उस चोर की पिटाई से उसकी मौत हो गई। हाल ही में एक परिवार के 11 लोगों द्वारा सामूहिक आत्महत्या करने के चलते बुराड़ी इलाका काफी दिन से मीडिया की सुर्खियों में बना हुआ है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बुराड़ी में चोरी के प्रयास की यह घटना उस वक्त हुई जब दो युवक बुधवार रात लगभग 1:30 बजे यहां के एक बंद घर में घुस गए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “दोनों युवकों ने चोरी के इरादे से एक घर में प्रवेश किया। हालांकि, दोनों ने अपनी योजना को बखूबी अंजाम भी दिया, लेकिन तभी घर का मालिक वापस लौटा आया और उन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया”

“मकान मालिक ने जैसे ही शोर मचाया दोनों चोरों ने वहां से भागने की कोशिश की। इसी हड़बड़ाहट के दौरान, उनमें से एक (बीरबल) बिल्डिंग की छत की ओर दौड़ने की कोशिश में सीढ़ियों से फिसल गया।”

इस बीच, शोर सुनकर वहां पहुंचे कुछ स्थानीय लोगों ने उसे पकड़ लिया और बुरी तरह पीटा। पिटाई से बीरबल बेहोश हो गया और जब उसे अस्पताल ले जाया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हालांकि, उसका साथी मौके से भागने में कामयाब हो गया।