दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है भारत में … जानिए क्या है खास…

0
2

 

नई दिल्ली, 10 अप्रैल: डिजिटल इमेजिंग बाजार को बाधित करने के उद्देश्य से प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुआवेई ने मंगलवार को भारत में Huawei P30 प्रो का अनावरण 71,990 रुपये में किया, जिसमें दुनिया का पहला NYYB सेंसर होगा।
मुख्य कैमरे के लिए आरजीबी सेंसर की जगह नया आरवाईवाईबी सेंसर, जो हरे रंग के बजाय पीले रंग के उप-पिक्सेल का उपयोग करता है।
हुआवेई के अनुसार, नया सेंसर एक आरजीबी सेंसर की तुलना में 40 प्रतिशत अधिक प्रकाश देगा।
डिवाइस में एक 40MP का प्राइमरी कैमरा है जिसमें HUAWEI सुपरस्पेक्ट्रम सेंसर, 20MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा, 8MP का टेलीफोटो कैमरा, सुपरज़ूम लेंस और HUAWEI टाइम ऑफ़ फ्लाइट (TOF) कैमरा है।
“पिछले साल हमने 200 मिलियन से अधिक स्मार्टफोन भेजे। बहुत कम ब्रांड इसे हासिल करने में सक्षम हैं,” टोरनैडो पैन, कंट्री मैनेजर (हुआवेई ब्रांड), कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप, हुआवेई इंडिया, ने यहां संवाददाताओं से कहा।
सेल्फी के लिए 32MP का फ्रंट कैमरा है। कंपनी के अनुसार, नई लेंस व्यवस्था, छवि सिग्नल प्रोसेसर (आईएसपी) और तंत्रिका प्रसंस्करण इकाई (एनपीयू) मिलकर अविश्वसनीय फोटो और वीडियो को कैप्चर करने का काम करती है।
फ्लैगशिप डिवाइस दुनिया के पहले 7nm मोबाइल प्रोसेस चिपसेट – Kirin 980 द्वारा संचालित अद्वितीय SuperCharge और वायरलेस रिवर्स चार्ज के साथ एक भारी 4200mAH की बैटरी के साथ आता है।
“भारत हमारे लिए एक रणनीतिक बाजार है और हम भारतीय बाजार में नए उत्पादों को लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम मानते हैं कि यहां के उपभोक्ता उल्लेखनीय रूप से प्रौद्योगिकी-प्रेमी हैं और इसलिए हम लगातार अपने संरक्षकों के लिए यहां सर्वश्रेष्ठ उत्पादों को लॉन्च करने का प्रयास करते हैं,” पैन जोड़ा।
HUAWEI P30 प्रो में फुल व्यू डिस्प्ले है जो 2340×1080 पिक्सेल तक के घुमावदार स्क्रीन डिज़ाइन के रिज़ॉल्यूशन का समर्थन करता है जो एक लचीले ओएलईडी पैनल का उपयोग करता है।
इसमें 6.47-इंच का OLED डिवड्रॉप डिस्प्ले है, जिसमें स्क्रीन के दोनों किनारे स्वाभाविक रूप से फ्रेम के किनारे की तरफ नीचे की ओर झुकते हैं।
फोन को नौ-परत नैनो ऑप्टिकल कलर फिनिश के साथ बनाया गया है और यह नमक मैट के अनूठे रंग पैलेट और प्रीस्टाइन लुक से प्रेरित है।
कंपनी ने कहा, “पारंपरिक टॉप-फ्रंट स्पीकर के बजाय, हुवावेई पी 30 प्रो एक बड़ा प्रदर्शन और वृद्धि वाले श्रवण क्षेत्र प्रदान करने के लिए हुवावेई ध्वनिक डिस्प्ले टेक्नोलॉजी का उपयोग करता है।”
थर्मल प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए फोन में HUAWEI SuperCool तकनीक भी है, इस प्रकार, भारी उपयोग के दौरान फोन को ठंडा रखना।
HUAWEI P30 प्रो amazon.in पर 15 अप्रैल से प्राइम मेंबर्स के लिए और 16 अप्रैल को रेगुलर ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।
71,990 रुपये की कीमत वाला यह डिवाइस 8 जीबी रैम + 256 जीबी रोम वैरिएंट में उपलब्ध होगा। शुरुआती खरीदारों को HUAWEI वॉच GT के साथ 2,000 रुपये अधिक में एक विशेष बंडल मिलेगा।
P30 लाइट अमेजन.इन पर 25 अप्रैल से प्राइम मेंबर्स के लिए और 26 अप्रैल से रेगुलर कस्टमर्स के लिए उपलब्ध होगी।
कंपनी ने HUAWEI P30 लाइट की भी घोषणा की जो 22,990 रुपये (6 + 128 जीबी वैरिएंट) और 19990 (4 + 128 जीबी वैरिएंट) मध्यरात्रि काले और मोर नीले रंगों में उपलब्ध होगी।