दुनिया की मशहूर टाइम पत्रिका 14 अरब रुपए में बिकी…..

0
13

खरीदार बेनॉफ दंपति टाइम को निजी सौदे के तौर पर ले रहे हैं. इसका सेल्सफोर्सडॉटकॉम से कोई संबंध नहीं है, जिसमें बेनॉफ चेयरमैन, को-सीईओ और को-फाउंडर हैं.

अमेरिकी मीडिया कंपनी मेरेडिथ कॉर्प ने मशहूर ‘टाइम’ पत्रिका सेल्सफोर्स के सह-संस्थापक मार्क बेनॉफ और उनकी पत्नी को 19 करोड़ डॉलर (तकरीबन 14 अरब रुपए) में बेच दिया है.

द वॉल स्ट्रीट जर्नल की खबर के मुताबिक, यह पत्रिका सेल्सफोर्स के चार सह-संस्थापकों में एक मार्क बेनॉफ को 19 करोड़ डॉलर में बेची गई है. सेल्सफोर्स ‘क्लाउड कंप्यूटिंग’ की दिग्गज कंपनी है.

‘पीपल’ और ‘बेटर होम्स एंड गार्डंस’ जैसी पत्रिकाओं का प्रकाशन करने वाली मेरेडिथ ने ‘टाइम इंक’ के चार पत्रिकाओं को मार्च में बेचने की पेशकश की थी. ‘टाइम’ के बाद अब बची हुई तीन पत्रिकाओं फॉर्च्यून, मनी और स्पोर्ट्स इल्टस्ट्रेटेड की बिक्री पर भी मोल-भाव चल रहा है.

मेरेडिथ के प्रेसीडेंट और सीईओ टॉम हार्टी ने कहा, ‘हम टाइम पत्रिका के लिए मार्क और लाइनी बेनॉफ जैसे उत्साही खरीदारों को पाकर काफी खुश हैं. पिछले 90 सालों में टाइम सबसे अहम घटनाओं और सबसे असरदार कहानियों का साक्षी रहा है, जिन्होंने वैश्विक संवाद को आकार दिया.’

तीन अन्य प्रकाशन फॉर्च्यून, मनी और स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड की बिक्री को लेकर बातचीत जारी है. इनकी बिक्री अगले 30 दिनों में पूरी होने की संभावना है. एक इंटरव्यू में बेनॉफ ने कहा, दुनिया में इस तरह का असर डालने वाली कंपनी, जो एक मजबूत बिजनेस करती है, ऐसी ही कंपनी में हम एक परिवार की तरह निवेश करना चाहते हैं.