दुनिया के सभी समय के शीर्ष खतरनाक हैकर्स…

0
13

 

1) Gary Mckinnon


उन्होंने बार-बार हैक किए गए यूनाइटेड स्टेट्स मिलिट्री एंड नासा कंप्यूटर्स फ्रॉम लंदन में अपने बेस से डिलीट इन फाइल्स एंड चेंजिंग पासवर्ड्स। एक समय में उन्होंने 24 घंटे की शटडाउन भी ली। उन्होंने अपने गरीब साइबर सुरक्षा से संबंधित पेंटागन कंप्यूटर और वाम अजीब संदेश भी हैक कर लिए। वह 2002 में गिरफ्तार किया गया था और वर्तमान में ब्रिटेन की जेल में है।

2) Kevin mitnick

उन्होंने डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस कंप्यूटर्स को हैक किया और व्हिसलिंग डाउन ए पेपल द्वारा परमाणु मिसाइलों को लॉन्च करने में सक्षम होने के लिए कहा। वह 1995 में गिरफ्तार किया गया था। लेकिन उसने अपनी सजा पूरी कर ली और वह अब एक सम्मानित व्यवसायी है जो अपने ग्राहकों की सुरक्षा में सुधार करता है।

3) Cody cretsinger:


उन्हें 2013 में हैकिंग सोनी प्लेस्टेशन नेटवर्क में उनके हिस्से के लिए दोषी ठहराया गया था, जहां उन्होंने 77 मिलियन लोगों के व्यक्तिगत डेटा को प्राप्त करने का प्रबंधन किया था। लेकिन उन्होंने वित्तीय लाभ के लिए हैक नहीं किया क्योंकि 77 मिलियन में से कोई भी उनकी पहचान चुराया नहीं था और उन्होंने यह साबित करने की कोशिश की कि इस प्रकार के डेटा प्राप्त करना कितना आसान है।

4) Jonathan James:


वह नासा से एक कोड 170 मिलियन डॉलर चोरी करने के लिए 16 की उम्र में दोषी ठहराया गया था। उन्होंने इसे डिफेंस थ्रेट रिडक्शन एजेंसी के कंप्यूटर में हैक करके और एक पिछले दरवाजे को इंस्टॉल करके दिया, जिसने उन्हें मैसेज और सोर्स कोड की तरह पूरे थिंग तक पहुंच दिया।

5) Kevin poulsen:


उन्होंने एफबीआई के कंप्यूटर को हैक कर लिया और बाद में उन्हें 5 साल की सजा दी गई।

6) Jeremy Hammond

उन्होंने हैक किया और 60,000 क्रेडिट कार्ड नंबर चुराए और उन्हें दान में दान करने के लिए इस्तेमाल किया। उन्होंने ग्लोबल इंटेलिजेंस नामली स्ट्रैटफोर ग्रुप के ईमेल भी चुराए। वह 10 साल की जेल की सजा काट रहा था और वर्तमान में वह सेवा कर रहा है।