दुनिया भर में 5 सबसे महंगे मांस…

0
3

आज अच्छी तरह से यह विषय दुनिया भर के कुछ महंगे मीट पर है क्योंकि अधिकांश भारतीय लोग केवल चिकन और मटन पसंद करते हैं जो 500 / – रुपये से कम में उपलब्ध हो सकता है।

Foie Gras

यह बतख के जिगर से बना लक्जरी उत्पाद है। कर्मचारी बत्तख को खिलाते हैं और उसके जिगर के आकार को उसके सामान्य आकार से बड़ा बनाते हैं और फिर उनके जिगर को हमने कई व्यंजनों में एक उत्पाद के रूप में इस्तेमाल किया।

Jamon lberico

यह सुअर स्पेन और पुर्तगाल की सीमा के किनारे ओक के जंगलों में घूमते हैं और इस अंतिम अवधि के दौरान केवल एकोर्न खाते हैं। हालाँकि कुछ देशों में ये खाना अवैध हैं।

Kobe Beef

उनका मांस इतना महंगा है क्योंकि पहली चीज उन्हें भूख को प्रेरित करने के लिए बीयर दी जाती है और उन्हें रोजाना मालिश की जाती है, कभी-कभी जापानी शराब के साथ एक प्रॉक्सी अभ्यास के रूप में और इसके मांस को प्रतिष्ठा का प्रतीक माना जाता है।

Ayam Cemani

यह इंडोनिसा में पाया जा सकता है, उनका सारा शरीर और मांस काले रंग में है और उनके मांस में मेलेनिन का दाग है, एक दुबला और खेलदार बनावट है और इसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं और यह चिकन की एक दुर्लभ नस्ल है।

Fugu

फुगु मांस में न्यूरोटॉक्सिन का उच्च स्तर होता है और यह प्रतिष्ठित और साथ ही जहरीला भी होता है। fugu chefs को 2 साल तक प्रशिक्षित करना होगा ताकि वे इसे सही तरीके से पका सकें।