दो तिहाई एंड्रॉइड एंटीवायरस ऐप ठीक से काम नहीं करते हैं…

0
7

एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर के साथ अपने एंड्रॉइड फोन को सुरक्षित करना बुद्धिमानी हो सकती है, लेकिन आप किन पर भरोसा कर सकते हैं? आप उनमें से अधिकांश को स्पष्ट रूप से बता सकते हैं। एवी-तुलनात्मक ने Google के प्लेटफ़ॉर्म के लिए 250 एंटीवायरस ऐप का परीक्षण किया है, और उनमें से केवल 80 (केवल एक तिहाई के तहत) ने साइट के बुनियादी मानकों को पारित किया – अर्थात, उन्होंने 2018 से 30 प्रतिशत से अधिक दुर्भावनापूर्ण ऐप का पता लगाया और शून्य झूठी सकारात्मकता थी। शोधकर्ताओं ने बताया कि ऐप में से कुछ ऐप कम पड़ गए और वे खुद भी झंडे गाड़ देंगे।
कुछ मामलों में, विफलता एक सरल है: वे वास्तव में ऐप कोड को स्कैन नहीं कर रहे हैं। एवी-तुलनात्मक पाया गया कि केवल ऐप वाइटलिस्ट या ब्लैकलिस्ट का उपयोग कर रहे हैं, और कभी-कभी बहुत व्यापक हैं।
एवर जी, कैसपर्सकी, मैकएफी और सिमेंटेक जैसे बड़े नामों के साथ, जिन एप्स ने मस्टर को पास किया, वे परिचित सुरक्षा ब्रांडों से आए थे। हालांकि जो कम पड़ गए उनका एक परिचित पैटर्न था। उनमें से कई शौकीनों, कुकी-कटर ऐप या ऐसी कंपनियों द्वारा लिखे गए थे जो स्पष्ट रूप से सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं। परीक्षण में विक्रेताओं के 32 में से एंटी-मालवेयर ऐप दो महीने में गायब हो गए हैं क्योंकि जनवरी में परीक्षण हुआ था।
यह कहना सुरक्षित है कि यह ठोस ट्रैक रिकॉर्ड वाली कंपनियों के एंटीवायरस टूल से चिपके रहने की याद दिलाता है। हालाँकि, यह Google और अन्य स्टोर संचालकों के स्क्रीनिंग ऐप्स में आने वाली चुनौती का भी चित्रण करता है। वे यह सत्यापित कर सकते हैं कि ऐप्स उपयोगकर्ताओं को नुकसान नहीं पहुंचा रहे हैं या कानून का उल्लंघन कर रहे हैं, लेकिन वे आपके फोन को सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक गुणवत्ता के आधारभूत स्तर को लागू नहीं कर सकते हैं।