धोनी वनडे खेलना छोड़ दें, और टी20 विश्व कप के बाद ही अपने संन्यास के बारे में सोचें- जानिए किसने कही ये बात.

0
3
धोनी वनडे खेलना छोड़ दें और टी20 विश्व कप के बाद ही अपने संन्यास के बारे में सोचें- जानिए किसने कही ये बात

MS Dhoni retirement भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी इस वक्त भारतीय क्रिकेट में सबसे बड़े चर्चा का विषय बने हुए हैं। धोनी की संन्यास की खबर जोरों पर है और इस पर कुछ साफ नहीं हो पा रहा है। इन सब बातों के बीच धोनी के बचपन के कोच केशव बैनर्जी ने अपनी राय देते हुए कहा है कि उन्हें अगले टी 20 विश्व कप तक खेलना चाहिए।

केशव बनर्जी ने एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि मेरा मानना है कि माही को टी 20 प्रारूप में खेलते रहना चाहिए। वनडे क्रिकेट में काफी समर्पण की जरूरत होती है क्योंकि इसमें 50 ओवर विकेटकीपिंग और फिर बल्लेबाजी करनी होती है। ये शरीर पर काफी असर डालता है।

इसके अलावा धोनी पर गेंदबाजों को फील्डर्स की भी मदद करने का अतिरिक्त दबाव होता है। इसकी वजह से वो हमेशा एक्शन में होते हैं। वहीं टी 20 गेम छोटा और सीधा होता है। यानी धोनी के बचपन के कोच शायद यही कहना चाह रहे हैं कि उम्र के इस पड़ाव पर अब धोनी को वनडे क्रिकेट खेलना छोड़ देना चाहिए और क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में खेलना जारी रखना चाहिए।

केशव बनर्जी ने आगे कहा कि धोनी की मौजूदा फिटनेस से यही जाहिर होता है कि वो फटाफट क्रिकेट खेल सकतेहैं। मेरे ख्याल से वो अगला टी 20 विश्व कप खेल सकते हैं और फिर उन्हें अपने भविष्य पर फैसला लेना चाहिए। आपको बता दें के धोनी के संन्यास के मसले पर बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन बैनर्जी का मानना है कि इस पर फैसला जल्द ही आना चाहिए।

उन्होंने कहा कि धोनी को बोर्ड के साथ सलाह मशविरा करने के बाद ही कोई फैसला लेना होगा। दोनों के बीच एक सफल बातचीत होनी चाहिए जिससे कि सही फैसला सामने आ सके। गौरतलब है कि धोनी इस विश्व कप में अपनी धीमी बल्लेबाजी की वजह से सबसे निशाने पर आ गए।

धोनी ने अफगानिस्तान के खिलाफ और फिर इंग्लैंड के विरुद्ध काफी धीमी बल्लेबाजी की थी जिसकी वजह से उनकी काफी आलोचना हुई थी। धोनी ने इस विश्व कप में 8 मैचों में 273 रन बनाए थे। कहा ये जा रहा था कि वो विश्व कप से बाद संन्यास ले लेंगे। वहीं इसके बाद ये कहा जाने लगा कि वो भारत आने के बाद इस पर फैसला करेंगे। फिर खबर ये आई कि वो अगले वर्ष टी 20 विश्व कप खेलने के बाद ही संन्यास लेंगे। यानी अब तक कुछ भी साफ नहीं हो पाया है और सारी बातें सिर्फ हवा हवाई ही हो रही है।