नोरा फतेही को ‘पेरिस’ पसंद है तो इस कारण से

0
18

पेरिस एक ऐसी जगह है जहां जो एक बार गया वो इस जगह का फैन बन जाता है और ऐसा ही कुछ हुआ है नोरा फतेही के साथ। नोरा का कहना है कि वो कई बार पेरिस गई हैं और उन्हें हर बार लगता है कि वो पहली इस जगह को देख रही हैं पर फिर भी कुछ ऐसी चीज़ें हैं जो इतने सालों में थोड़ी सी भी नहीं बदलीं।

नोरा ने कहा कि यह जगह सच में प्यार से भरी हुई है, आप भले ही यहां अपने लवर के साथ जाइए या फिर अपनी फैमिली के साथ, आप अपने इस ट्रिप को कभी नहीं भूल पाएंगे। आइये जानते हैं नोरा ‘पेरिस के बारे में और क्या क्या कह रही हैं-

पेरिस में शॉपिंग मज़ेदार भी है थोड़ा अनसेफ भी
नोरा बताती हैं कि वो जब भी कहीं ट्रिप पर जाती हैं तो टिपिकल टूरिस्ट बन जाती हैं और जमकर शॉपिंग करती हैं और ऐसा ही वो पेरिस में भी करती हैं। नोरा ने कहा कि मैं यहां जब भी जाती हूं तो स्लिंग बैग्स और कई तरह के सनग्लासेज़ लेकर आती हूं। लेकिन, पेरिस की कुछ जगहें थोड़ी अनसेफ भी हैं। मेरे साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ है मगर मेरे दोस्त बतातें हैं कि यहां बैग चोरी हो जाने का डर लगा रहता है। इसलिए मैं ख़ुद भी अपनी चीज़ों का पूरा ध्यान रखती हूं।

यहां के हर बिस्ट्रो कैफ़ेज़ से मुझे है प्यार

नोरा ने कहा कि पेरिस में कई बड़े शॉप्स और रेस्तरां हैं मगर यहां के छोटे बिस्ट्रो कैफ़ेज़ कमाल के हैं। हर गली में आपको छोटे छोटे कैफ़े मिलेंगे जहां कमाल की कॉफ़ी मिलती है। फ्रेंच भाषा की वजह से थोड़ी प्रॉब्लम ज़रूर हो सकती है मगर यहां के लोग आपकी बात समझने की पूरी कोशिश करते हैं और उनका यही एफर्ट मुझे बहुत अच्छा लगता है।

नोरा ने आगे कहा कि मैं अपने डाइट का पूरा ध्यान रखती हूं मगर जब भी पेरिस जाती हूं तो मेरा हर दिन cheat day होता है। यहां एक कमाल की puffy पेस्ट्री मिलती है जिसके बीच में हॉट चॉकलेट या कॉफ़ी फ्लेवर मिलता है। pistachio रोल्ज़, लेमन टार्ट भी बहुत टेस्टी मिलते हैं।

नोरा बताती हैं कि पेरिस के लोग बेहद अच्छे हैं और बाहर देश से आए लोगों की बहुत इज़्ज़त करते हैं। एफ़िल टावर और सेक्रेड हार्ट भी देखने लायक हैं और यही दो जगह हैं जहां मैं सबसे पहले जाती हूं।