न्यूजीलैंड में पाकिस्तान टीम को मिली आखिरी चेतावनी,

0
1
न्यूजीलैंड में पाकिस्तान टीम को मिली आखिरी चेतावनी,

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने एक बड़ा खुलासा न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान की टीम के बारे में किया है। वसीम खान ने बताया है कि न्यूजीलैंड सरकार ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को कोविड 19 संबंधित नियमों का पालन करने को लेकर आखिरी चेतवानी दे दी है। सरकार ने यह कदम पाकिस्तान के छह खिलाड़ियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद उठाया है।

पीसीबी अधिकारी वसीम खान ने बताया कि पीसीबी को सूचित किया गया है कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों द्वारा तीन से चार एसओपी का उल्लंघन किया गया है। क्रिकइंफो के मुताबिक, वसीम खान ने टीम के खिलाड़ियों से कहा है, “मैंने न्यूजीलैंड सरकार से बात की है। उन्होंने हमसे कहा है कि तीन-चार प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन हुआ है। उनकी जीरो टॉलरेंस नीति है, इसलिए उन्होंने हमें आखिरी चेतावनी दी है। हम समझते हैं कि यह आपके लिए मुश्किल समय है। आप इंग्लैंड में इस तरह की स्थिति से गुजर चुके हैं।”

उन्होंने इस बारे में आगे कहा, “यह आसान नहीं है, लेकिन यह देश की इज्जत का सवाल है। ये 14 दिन आप ध्यान से रहिए, इसके बाद आपके पास आजादी रहेगी। उन्होंने मुझे साफ तौर पर कहा दिया है कि अगर एक और उल्लंघन होता है तो वह आप लोगों को वापस पाकिस्तान भेज देंगे।” वहीं, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि अब पाकिस्तान के खिलाड़ी अच्छा व्यवहार कर रहे हैं, लेकिन इससे पहले गुरुवार को NZC ने बताया था कि पाकिस्तान टीम के कुछ खिलाड़ियों ने नियमों का उल्लंघन किया है। उसके छह सदस्य कोविड पॉजिटिव भी पाए गए हैं।