पहला Android Q बीटा कितना स्थिर है???

0
1

 

यह हमेशा मजेदार होता है जब Google Android का नया संस्करण जारी करता है। हमारे फोन को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स और विजुअल ट्विक्स खोदने के साथ-साथ अंडर-द-हड सुधार भी हैं। निचे कि ओर? ये शुरुआती डेवलपर पूर्वावलोकन छोटी गाड़ी हैं और जरूरी नहीं कि उपभोक्ता उपयोग के लिए तैयार हों (इसलिए “डेवलपर” शब्द)।
मैं 13 मार्च 2019 को लॉन्च होने के बाद से अपने Pixel 2 XL पर पहला Android Q बीटा चला रहा हूं। अब तक Android Q कितना स्थिर रहा है? क्या आपको इसे स्थापित करना चाहिए? पता लगाने के लिए पढ़ें।
आगे पढ़े: अभी अपने फ़ोन में Android Q कैसे स्थापित करें
Android Q बीटा बग, स्थिरता और बैटरी जीवन

एंड्रॉइड क्यू का यह शुरुआती पूर्वावलोकन वास्तव में पिछले साल एंड्रॉइड पाई के साथ मिले पहले अल्फा डेवलपर पूर्वावलोकन की तुलना में अधिक स्थिर है। हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि यह सभी धूप और गुलाब है, हालांकि।
पहला बड़ा मुद्दा जो मैं चला रहा हूं वह है खराब बैटरी लाइफ। यह एक डेवलपर पूर्वावलोकन पर होने की उम्मीद है, इसलिए मैं यहां शिकायत नहीं कर रहा हूं। मुझे एंड्रॉइड 9 पाई पर लगभग चार घंटे की स्क्रीन-ऑन टाइम मिलती थी, लेकिन अब यह दो घंटे की तरह है। अतिरिक्त समय के बारे में शिकायत करने के लिए कुछ भी नहीं है, लेकिन जब मैं वास्तव में इसका उपयोग कर रहा हूं तो फोन बैटरी बेकार करता है।
प्लस ओर, एंड्रॉइड Q पर बैटरी सेवर मोड का उपयोग करने के लिए लाभ हैं। अब, मोड को सक्षम करने से फोन को एक पूर्ण, सिस्टम-वाइड डार्क थीम मिलती है जो आपके त्वरित सेटिंग्स पैनल, सेटिंग्स मेनू और सूचनाओं को काला कर देती है। यह बहुत बढ़िया है। नीचे दिए गए वीडियो को देखें कि मेरा क्या मतलब है।
पूर्ण प्रकटीकरण, मेरे Google Pixel 2 XL में एक Google Fi सिम कार्ड है, इसलिए मुझे संदेश और फ़ोन कॉल प्राप्त हो रहे हैं। मैं सोशल मीडिया और उत्तर ईमेल की जांच के लिए भी इस फोन का उपयोग कर रहा हूं, हालांकि मैंने अपने मुख्य फोन के रूप में उपयोग करने के लिए पर्याप्त भरोसा नहीं किया है, जबकि मैं बाहर चल रहा हूं।
Google मानचित्र या स्मार्ट लॉक में विश्वसनीय स्थान सुविधा का उपयोग करते समय मैंने अपने स्थान के साथ कुछ विसंगतियों पर ध्यान दिया है। जब भी मेरा फोन मेरे सटीक स्थान पर आता है, तो आधे समय में यह कुछ ब्लॉक हो जाता है।
मैंने कुछ रैंडम UI क्विर्क भी देखे हैं, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है जो फोन को पूरी तरह से बेकार बना दे।
अन्य ज्ञात मुद्दे

यहाँ पहले Android क्यू डेवलपर पूर्वावलोकन में कुछ अन्य ज्ञात मुद्दे हैं:
इस डेवलपर पूर्वावलोकन में कई और अधिक ज्ञात समस्याएं हैं, जिन्हें आप इस लिंक पर पा सकते हैं।
क्या आपको Android Q को एक शॉट देना चाहिए?

हां, लेकिन हमारा सुझाव है कि आप इसे तभी इंस्टॉल करें जब आपके पास एक सेकेंडरी स्मार्टफोन हो।
हालांकि एंड्रॉइड क्यू बीटा अभी पर्याप्त स्थिर लगता है, खराब बैटरी जीवन और विस्की जीपीएस विश्वसनीयता मुझे अपने मुख्य सिम कार्ड को मेरे पिक्सेल 2 एक्सएल पर स्विच करने से रोक रहे हैं। आपका माइलेज बेशक अलग-अलग होगा, लेकिन अगर आप रास्ते में किसी भी झटके में दौड़ें तो आश्चर्य नहीं होगा।
अच्छी खबर यह है कि आपको Android Q बीटा को बेहतर बनाने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। Google अब और Q3 2019 में अंतिम रिलीज़ के बीच कुल छह बीटा अपडेट जारी कर रहा है। अप्रैल के आरंभ में दूसरा बीटा आने पर हम इस लेख को फिर से अपडेट करेंगे।

हम तुम से सुनना चाहते है। आपके लिए पहला Android Q डेवलपर पूर्वावलोकन कितना स्थिर है? यदि आप किसी भी कीड़े या बैटरी जीवन के मुद्दों का अनुभव करते हैं, तो नीचे दिए गए पोल में अपना वोट डालें, और टिप्पणियों में बोलें।