पाकिस्तानी सेना में कई बदलाव, फैज हामिद बने आईएसआई के नए चीफ

0
1

पाकिस्तानी थल सेना में कई बदलाव किए गए हैं. फैज हामिद को अब आईएसआई का नया महानिदेशक बनाया गया है. इसके अलावा लेफ्टिनेंट जनरल आमिर अब्बासी को क्वार्टर मास्टर जनरल (QMG) पाकिस्तान सेना और लेफ्टिनेंट जनरल मोअज्जम एजाज को चीफ इंजीनियर के रूप में नियुक्त किया.

पाकिस्तानी थल सेना में कई बदलाव किए गए हैं. फैज हामिद को अब आईएसआई का नया महानिदेशक बनाया गया है. इसके अलावा लेफ्टिनेंट जनरल आमिर अब्बासी को क्वार्टर मास्टर जनरल (QMG) पाकिस्तान सेना और लेफ्टिनेंट जनरल मोअज्जम एजाज को चीफ इंजीनियर के रूप में नियुक्त किया गया है.

वहीं लेफ्टिनेंट जनरल सैयद आसिम मुनीर अहमद शाह को कॉर्प्स कमांडर गुजरांवाला के रूप में नियुक्त किया गया. लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को एडजुटेंट जनरल पाकिस्तान सेना के रूप में बनाया गया.

फैज हामीद को लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर की जगह ISI प्रमुख नियु्क्त किया गया है.  जनरल मुनीर को अपने पूर्ववर्ती लेफ्टिनेंट जनरल नावेद मुख्तार की सेवानिवृत्ति के बाद पिछले साल अक्टूबर में आईएसआई प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था.

बता दें कि 22 अप्रैल को पाकिस्तान आर्मी ने तत्कालीन मेजर जनरल हमीद को लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर पदोन्नत किया था और उसके बाद जनरल मुख्यालय (जीएचक्यू) में उन्हें एडजुटेंट जनरल नियुक्त किया. वह पहले ISI में आतंकवाद निरोधी शाखा में काम कर चुके हैं.