पाकिस्तान में 10 वर्ष के बाद खेला जाएगा टेस्ट मैच, इस देश की क्रिकेट टीम करेगी वहां का दौरा !

0
2
पाकिस्तान में 10 वर्ष के बाद खेला जाएगा टेस्ट मैच, इस देश की क्रिकेट टीम करेगी वहां का दौरा !

जेएनएन। पाकिस्तान में क्रिकेट को बहाल करने के लिए पीसीबी (PCB) अपनी तरफ से तमाम कोशिशें कर रही है। वर्ष 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद वहां खेलने जाने से दुनिया की हर टीमें कतरा रही है। इस घटना के बाद से कोई भी देश वहां जाकर क्रिकेट नहीं खेलना चाह रही है और तब से अब तक वहां कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है। पर अब श्रीलंका की टीम वहां पर एक टेस्ट मैच खेलने को तैयार हो गई है। इसके लिए पीसीबी ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के अधिकारियों को अपनी सुरक्षा टीम को पाकिस्तान भेजने का आग्रह किया है जो वहां जाकर सुरक्षा का जायजा लेंगे।

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब श्रीलंका की टीम पाकिस्तान मैच खेलने जा रही है। पहले भी वर्ष 2018 में थिसारा परेरा की अगुआई में श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में टी 20 मैच खेलने गई थी। श्रीलंका के अलावा वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे की टीम ने भी पाकिस्तान का दौरा किया था। सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्तान में कोई भी देश नहीं खेलना चाहती ऐसे में श्रीलंका का वहां टेस्ट मैच खेलने से वहां क्रिकेट को फिर से शुरू करने की उम्मीद को बढ़ावा मिलेगा।

पाकिस्तान के एक अखबार के मुताबिक श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच इस वर्ष सितंबर-अक्टूबर में यूएई में टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस टेस्ट सीरीज में दो मैच खेले जाएंगे जिसमें एक मैच लाहौर या कराची में खेला जा सकता है। हालांकि पीसीबी कोशिश तो यही कर रही है कि दोनों मुकाबले पाकिस्तान में ही खेले जाएं पर इस पर कुछ साफ नहीं हो पाया है।