पेट्रोल-डीजल के दाम घटे, लेकिन सिर्फ इस राज्य के लोगों को मिली राहत

0
8
MUNICH, GERMANY - MARCH 23: In this photo illustration a man refuels his car on March 23, 2010 in Munich, Germany. German President Horst Koehler said higher petrol prices could help make Germans become more environmentally conscious. (Photo Illustration by Miguel Villagran/Getty Images)

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिलहाल बड़ी राहत मिलती नहीं दिख रही है. गुरुवार को भी ईंधन की कीमत में बड़ा बदलाव नहीं आया है.आज सिर्फ दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटी हैं.

इंडियन ऑयल कंपनी के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे की कटौती हुई है. वहीं, डीजल की बात करें तो इसमें 12 पैसों की कटौती हुई है. हालांकि अन्य मेट्रो शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं आया है.

गुरुवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 76.78 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. वहीं, डीजल की कीमत 68.35 रुपये प्रति लीटर हो गई है. अन्य मेट्रो शहरों की बात करें तो मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के लिए आज आपको 84.22 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. कोलकाता में यह 79.51 रुपये प्रति लीटर और  चेन्नई में 79.76 रुपये का प्रति लीटर पेट्रोल मिल रहा है.

वहीं, डीजल की बात करें तो मुंबई में एक लीटर के लिए आपको 72.56 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. कोलकाता में 70.94 रुपये और चेन्नई में 72.19 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं.

दिल्ली को छोड़कर अन्य मेट्रो शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले तीन दिन से कोई बदलाव नहीं आया है. यह हालात तब हैं, जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में नरमी आना शुरू हो गई है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here