बजट भाषण में विक्की कौशल की फिल्म ‘उरी’ की हुई तारीफ, पीयूष गोयल बोले- ‘क्या जोश था…’

0
1

वित्त मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शुक्रवार को लोकसभा में अपने बजट भाषण में मनोरंजन उद्योग के उल्लेख के दौरान फिल्म ‘उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक’ (URI: The Surgical Strike) का जिक्र किया और कहा कि फिल्म में बहुत जोश था.

नई दिल्ली: 

वित्त मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शुक्रवार को लोकसभा में अपने बजट भाषण में मनोरंजन उद्योग के उल्लेख के दौरान फिल्म ‘उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक’ (URI: The Surgical Strike) का जिक्र किया और कहा कि फिल्म में बहुत जोश था. बजट भाषण के दौरान पीयूष गोयल (Piyush Goyal) जब मनोरंजन उद्योग के लिए किये गये प्रावधानों का जिक्र कर रहे थे तो उन्होंने कहा, ‘‘हमने हाल ही में उरी फिल्म देखी. बहुत मजा आया और उसमें जो जोश था, देखने लायक था.” उन्होंने कहा, ‘‘क्या जोश

पीयूष गोयल (Piyush Goyal) के इस बयान के बाद सदन में बैठे राजग के सभी सांसदों ने मेजें थपथपाईं और फिल्म में अहम रोल निभाने वाले भाजपा सदस्य परेश रावल (Paresh Rawal) को भी मुस्कराते हुए देखा गया. मोदी सरकार के कार्यकाल में सितंबर 2016 में पीओके में हुई ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई है जिसमें मुख्य भूमिका में रावल के अलावा विक्की कौशल (Vicky Kaushal) भी हैं.

गोयल ने कहा, ‘‘मनोरंजन जगत से कई लोगों को रोगजार मिलता है और हम सभी फिल्में देखते ही हैं.” उन्होंने कहा कि पायरेसी पर रोक लगाने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी विभिन्न कार्यक्रमों में फिल्म के संवाद ‘हाउज द जोश’ को बोला.