बिना गेंद खेले आउट हुआ ये बल्लेबाज

0
1
RR VS KKR IPL Live Streaming Online: कब-कहां और कैसे देख सकेंगे कोलकाता

IPL 2020 के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम का सामना चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हुआ। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए एक साउथ अफ्रीकाई बल्लेबाज ने डेब्यू किया। ये बल्लेबाज कोई और नहीं, बल्कि डेविड मिलर थे। डेविड मिलर पहले भी आइपीएल खेल चुके हैं, लेकिन मंगलवार 22 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वे पहली बार राजस्थान रॉयल्स की जर्सी में आइपीएल खेलने उतरे थे, लेकिन उनका ये डेब्यू बहुत खराब रहा।

दरअसल, डेविड मिलर सीएसके के खिलाफ डायमंड डक का शिकार हो गए। डेविड मिलर का एक भी रन बनाना तो दूर की बात, वे एक गेंद भी नहीं खेल पाए और आउट होकर पवेलियन लौट गए। तूफानी बल्लेबाज संजू सैमसन के आउट होने के बाद मिलर बल्लेबाजी करने आए। स्टीव स्मिथ दूसरे छोर पर थे। स्मिथ ने दो रन दौड़ने के लिए डेविड मिलर को बोला, लेकिन डेविड मिलर दूसरा रन दौड़ते समय क्रीज से पीछे रह गए और रन आउट हो गए।

क्या है डायमंड डक? 

रन आउट होने से पहले उन्होंने एक भी गेंद का सामना नहीं किया था। यही कारण रहा कि वे डायमंड डक का शिकार हुए। क्रिकेट की भाषा में डायमंड डक उसे कहा जाता है, जब कोई बल्लेबाज बिना गेंद खेले आउट हो। अगर कोई खिलाड़ी पहली गेंद पर आउट होता है तो उसे गोल्डन डक कहा जाता है,
जबकि सिल्वर डक उसे कहते हैं जब कोई खिलाड़ी बिना खाता खोले आउट हो,
लेकिन राजस्थान के लिए आइपीएल डेब्यू करते
हुए डेविड मिलर के नाम डायमंड डक जुड़ी।

आपको बता दें, इस रन आउट से डेविड मिलर बच सकते थे,
लेकिन उनका बल्ला आगे नहीं था।
अगर वे बल्ले को आगे रखते तो निश्चित रूप से नॉट आउट होते, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
साल 2012 से आइपीएल खेल रहे डेविड मिलर एक शतक और 9 अर्धशतकों के
साथ 1850 रन आइपीएल के इतिहास में बना चुके हैं।