बीजेपी अपने युवा ब्रिगेड के जरिए तेलंगाना विधानसभा चुनावी बिगुल फूंकने जा रही है

0
9

दक्षिण भारत में अपना पैर जमाने की कोशिश में लगीबीजेपी के लिए तेलंगाना विधानसभा चुनाव काफी अहम माना जा रहा है. यही वजह है कि बीजेपी अपनी युवा ब्रिगेड के जरिए तेलंगाना में चुनावी बिगुल फूंकने की रणनीति बनाई है.

प्रदेश में बीजेपी युवा मोर्चा का शुक्रवार से अधिवेशन शुरू हो रहा है. इसे ‘विजय लक्ष्य युवा महाधिवेशन’ नाम दिया गया है. बीजेपी युवा मोर्चा का ये तीन दिन दिनों तक महाधिवेशन हैदराबाद में हो रहा है. रविवार को इस का समापन होगा.

बीजेपी युवा मोर्चा के देशभर के 72000 कार्यकर्ताओं के शामिल होने का दावा किया जा रहा है. इनमें देश भर के युवा मोर्चा के पदाधिकारियों के अलावा मंडल स्तर तक के युवा मोर्चा के पदाधिकारी हैदराबाद पहुंचे हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस ‘विजय लक्ष्य युवा महाधिवेशन’ को हरी झंडी दिखाएंगे.

लोकसभा  2019 से पहले हो रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को सेमीफाइनल माना जा रहा है. इन पांच राज्यों में से मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी अपनी सत्ता को बरकरार रखने की जद्दोजहद कर रही है. जबकि मिजोरम और तेलंगाना में कमल खिलाने की चुनौती है.

तेलंगाना में कुल 119 विधानसभा सीटें है. बीजेपी के पास फिलहाल राज्य में 5 विधायक हैं. पार्टी ने इस बार राज्य में 20 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.

बीजेपी के युवा मोर्चे को राजनाथ सिंह जहां हरी झंडी दिखाकर आगाज करेंगे. वहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रविवार को समापन करेंगे. शाह समापन के बाद हैदराबाद परेड ग्राउंड में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे,  जिसे तेलंगाना की बीजेपी युवा मोर्चा ने आयोजित किया है.

इस रैली के जरिए बीजेपी तेलंगाना विधानसभा चुनाव अभियान का आगाज करेगी. महाधिवेशन में कई राज्यों के मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय मंत्रियों के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारी भी शामिल हो सकते हैं.