भारत में आज होगी लॉन्च 2018 Honda CR-V

0
17

नई दिल्ली। 2018 Honda CR-V मंगलवार 9 अक्टूबर को भारत में लॉन्च होने जा रही है। भारत में अपने मिड साइज SUV सेगमेंट में वापसी करते हुए Honda अपनी 5वीं-जेनरेशन CR-V लॉन्च करेगी। इस कार में कई अपडेट्स किए गए हैं। इसके साथ पहली बार इस कार में 7 सिटर की सुविधा दी गई है। तो जानते हैं 2018 Honda CR-V से जुड़ी 5 बड़ी बातों के बारे में।

2018 Honda CR-V: एक्सटीरियर

2018 Honda CR-V पुराने वर्जन से ज्यादा बड़ा है। इस पहले के मुकाबले में ज्यादा मॉडर्न बनाया गया है। इसमें आपको ऑटो LED हेडलैंप्स, एल-शेप्ड LED टेललैंप्स, नया DRLs और पेनोरामिक सनरूफ जैसे नए फीचर्स मिलेंगे।

2018 Honda CR-V: इंटीरियर

2018 Honda CR-V में नया सेंटर कंसोल डिजाइन दिया गया है। इसके अलावा कार में इलेक्ट्रॉनिक ई-ब्रेक्स जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। वहीं, इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम की बात करें को कार में 7 इंच का टचस्क्रीन मिलेगा जो Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करेगा। कार के डैशबोर्ड के बीच में आपको एयरकॉन वेंट्स मिलेंगे।

2018 Honda CR-V: सेफ्टी फीचर्स
सुरक्षा के लिए कार में खास इंतजाम किए गए हैं। कार में 6 एयरबैग्स, लेन वॉच कैमरा, ESC और ड्राइवर फर्टीग मॉनिटर जैसे फीचर्स मिलेंगे।

2018 Honda CR-V: इंजन

Honda ने भारत में अपनी नई CR-V को Auto Expo 2018 में शोकेस किया था। Honda CR-V के 7 सिटर वेरिएंट को 1.6-लीटर का डीजल इंजन पावर देगा वहीं, 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन वेरिएंट में 7 सिटर कन्फिगरेशन दिया गया है। कार में आपको मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प नहीं मिलेगा। पेट्रोल इंजन CVT से पेयर्ड होगा। जबकि, डीजल इंजन 9-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से पेयर्ड होगा।

2018 Honda CR-V: अनुमानित कीमत
नई Honda CR-V की अनुमानित कीमत 25 लाख से 31 लाख रुपये के बीच होगी। Honda CR-V, 5 सिटर और 7 सिटर लेआउट्स में आने के कारण इनका मुकाबला Volkswagen, Hyundai और Skoda जैसे निर्माता कंपनियों के मॉडल से होगी। Honda CR-V की 5 सिटर पेट्रोल वेरिएंट का मुकाबला Hyundai Tucson और Volkswagen Tiguan से होगा। वहीं, Honda CR-V की 7 सिटर डीजल वेरिएट का मुकाबला Skoda Kodiaq से होगा।