भारत में लॉन्च हुई Ducati की Panigale V2 बाइक, जानें इसके फीचर्स और कीमत

0
5
भारत में लॉन्च हुई Ducati की Panigale V2 बाइक, जानें इसके फीचर्स और कीमत
भारत में लॉन्च हुई Ducati की Panigale V2 बाइक, जानें इसके फीचर्स और कीमत

भारत में दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Ducati ने अपनी दमदार बाइक Panigale V2 को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की कीमत 16.99 लाख रुपये तय की गई है। बता दें,कंपनी ने 959 Panigale का भारतीय बाजार में पहले ही बंद कर दिया गया है। जिसकी जगह अब Panigale V2 को लॉन्च किया गया है। नई V2 की बुकिंग कंपनी पहले ही शुरू हो चुकी है और जल्द ही इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी।

नए Panigale V2 को सबसे पहले EICMA 2019 में पेश किया गया था। जिसे 2020 के शुरुआत मे लॉन्च किया जाना था। हालांकि कोरोना महामारी के कारण इसकी लांचिंग में देरी देखी गई। नई Panigale में 955 सीसी की सुपर-क्वाड्रो एल-ट्विन मोटर दी गई है, जो कि 10,750 आरपीएम पर 155 पीएस की पावर और 9,000 आरपीएम पर 104 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इसके साथ ही ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6-स्पीड यूनिट का विकल्प दिया गया है।

बाइक की लांचिंग के मौके पर डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री बिपुल चंद्रा ने कहा, ” कि Panigale पोर्टफोलियो डुकाटी के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है जिसने ब्रांड को अविश्वसनीय पहचान दिलाई है। Panigale V2 के प्रवेश के साथ हम उस परिवार में एक मॉडल लाते हैं जो डुकाटी का अनुभव लेने वालो के लिए सुलभ है। Panigale V2 2020 हमारी पहली BS-VI मोटरसाइकिल है। जिस पर जबरदस्त ग्राहक प्रतिक्रिया मिली है। कहने की जरूरत नहीं है, हम सड़क और रेसट्रैक पर इस बाइक ​को देखने के लिए उत्सुक हैं, ताकि सुपर मिड श्रेणी में एक नया प्रतिमान स्थापित किया जा सके। ”

फीचर्स की बात करें तो इसमें कॉर्नरिंग ABS EVO, डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल EVO 2, डुकाटी क्विक शिफ्ट EVO 2, डुकाटी व्हीली कंट्रोल EVO, इंजन ब्रेकिंग कंट्रोल EVO जैसे सभी इलेक्ट्रॉनिक्स फीचर्स मौजूद हैं।