भारत में वनप्लस टीवी की कीमत कितनी होगी? वनप्लस के सीईओ पीट लाउ एक कीमत पर संकेत देते हैं…

0
1

वनप्लस टीवी सितंबर के अंत में आ रहा है और निश्चित रूप से यह सस्ता नहीं होगा। लेकिन वनप्लस के सीईओ का कहना है कि यह एक प्रीमियम टीवी है और इसकी कीमत पर यह अन्य महंगे टॉप क्वालिटी टीवी की तुलना में एक फ्लैगशिप किलर बन जाएगा।

प्रकाश डाला गया

वनप्लस टीवी अगले महीने भारत में लॉन्च हो रहा है।
वनप्लस टीवी भारत में 55-इंच QLED टीवी के साथ आएगा।
भारत में, वनप्लस टीवी अमेज़न इंडिया स्टोर पर उपलब्ध होगा।
वनप्लस ने पुष्टि की है कि वह जल्द ही 55 इंच का QLED टीवी लॉन्च करेगा। लेकिन भारत में वनप्लस टीवी की कीमत के बारे में या वैश्विक स्तर पर उस बात के बारे में कुछ नहीं कहा गया है। हमारे पास केवल कुछ संयोजन और अनुमान हैं। आने वाले टीवी के बारे में बात करने के लिए गुरुवार को। वनप्लस अभी तक वनप्लस टीवी, या भारत के मूल्य के विशिष्ट विवरणों को प्रकट करने के लिए तैयार नहीं है, लेकिन यह लाऊ एक मूल्य पर अपनी बात करता है। मूल रूप से, वनप्लस उम्मीद कर रहा है कि सितंबर के अंत में लॉन्च होने पर उसका वनप्लस टीवी “फ्लैगशिप-किलर” होगा।
पहली चीज़ें पहली: वनप्लस टीवी, जो संभवतः 4K रिज़ॉल्यूशन के साथ 55-इंच QLED डिस्प्ले का उपयोग करेगा, बाजार में अन्य 55-इंच के कुछ टीवी के समान सस्ता नहीं होगा। ये टीवी 50,000 रुपये से कम में बेचते हैं – उदाहरण के लिए Xiaomi के पास इस कीमत पर एक Mi टीवी है – लेकिन वे नियमित रूप से एलईडी डिस्प्ले भी आते हैं और कुछ क्षेत्रों में समझौता करते हैं।
वनप्लस टीवी इन टीवी की तुलना में अधिक महंगा होने जा रहा है क्योंकि वनप्लस का कहना है कि इसका टीवी एक प्रीमियम उत्पाद है और यह सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास प्रदर्शन प्रदान करेगा। “हम उद्योग में सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ वनप्लस टीवी को बेंचमार्क कर रहे हैं,” लाउ ने इंडिया टुडे टेक को बताया। “हम सर्वोत्तम संभव घटकों का उपयोग कर रहे हैं। हमारे रिमोट की मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट लगभग 10X 200 रुपये है जो नियमित रिमोट के लिए मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट है। हमारा टीवी सस्ता नहीं होगा।”
लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि वनप्लस टीवी उल्लेखनीय रूप से महंगा होने वाला है। वास्तव में, वनप्लस के फोन की तरह, यह प्रीमियम प्रदर्शन, लुक्स और फीचर्स को पैक करने के बावजूद पैसे के लिए एक बढ़िया मूल्य हो सकता है।
Lau वनप्लस टीवी की कीमत की बारीकियों पर बात नहीं करेगा क्योंकि अभी कीमत फाइनल नहीं हुई है। लेकिन उसके पास एक सीमा है। “हमने अभी तक कीमत को अंतिम रूप नहीं दिया है लेकिन हमारे पास एक सीमा है,” लाउ कहते हैं। “वनप्लस टीवी सस्ता नहीं होगा, यह गुणवत्ता वाले सामग्रियों का उपयोग करके बनाया गया एक प्रीमियम उत्पाद है। लागत के सभी पैसे, लेकिन ऐसे तरीके हैं जिनसे हम लागत बचाते हैं। हम टीवी को अमेज़ॅन पर बेचेंगे इसलिए हम कुछ चैनल लागत बचाते हैं। यह समान है। हम वनप्लस फोन पर लागत कैसे बचाते हैं। इसलिए, हम वनप्लस टीवी को उसकी श्रेणी के अन्य प्रीमियम टीवी की तुलना में कम कीमत देंगे। ”
तो, क्या कोई संख्या है? हम इंडिया टुडे को लाऊ द्वारा बताई गई बातों के आधार पर अनुमान लगा सकते हैं। मुंबई में पत्रकारों से मिलने से पहले, लाउ स्पष्ट रूप से कुछ इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोरों की जाँच कर रहा था। उन्होंने एक में जाकर भारत के सबसे बड़े टीवी ब्रांडों में से एक प्रीमियम, हाई-एंड टीवी देखा। उन्होंने इसकी कीमत पर गौर किया और यह 1,60,000 रुपये से थोड़ा अधिक पढ़ा।
“वनप्लस टीवी प्रीमियम टीवी के प्रदर्शन या मैच को बेहतर बनाएगा, लेकिन इसमें इतना खर्च नहीं होगा,” लाउ ने कहा।
इसके बजाय, यह काफी कम खर्च होगा। हमारी धारणा यह है कि जैसे वनप्लस फोन की कीमत फ्लैगशिप फोन से आधी होती है, और फिर भी ज्यादातर मामलों में तुलनात्मक या बेहतर अनुभव की पेशकश करते हैं, वैसे ही वनप्लस टीवी भी सैमसंग के साथ QLED या उच्च गुणवत्ता वाले स्क्रीन टीवी के आधे के करीब खर्च करेगा। एलजी और सोनी की लागत।
दूसरे शब्दों में इसका मतलब है कि वनप्लस टीवी की शुरुआती कीमत लगभग 70,000 रुपये से 80,000 रुपये तक हो सकती है या यदि आप भाग्यशाली हैं, तो भी लगभग 60,000 रुपये। टीवी को कंटेंट प्लान के साथ बंडल किया जाएगा, जो उत्पाद को सब्सिडी देने में मदद कर सकता है, साथ ही विशेष रूप से अमेज़ॅन इंडिया वेबसाइट और वनप्लस स्टोर्स के माध्यम से बेचा जा सकता है, जो ब्रांड के लिए आपूर्ति और वितरण लागत को बचाएगा। इससे वनप्लस को सस्ते टीवी की कीमत मिल सकती है। भले ही वनप्लस टीवी थोड़ा अधिक महंगा हो गया है, लेकिन हमें लउ से जो धारणा मिली, वह यह थी कि कीमत 1 लाख रुपये से अधिक नहीं होगी और कीमत इसके लायक अधिक होगी। तो, अब इंतजार करें और देखें।