मर्सिडीज-बेंज की नई इलेक्ट्रिक कार…

0
4

 

दुनिया की सबसे पुरानी कार निर्माता कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च की है, जो टेस्ला और अन्य प्रतिद्वंद्वियों के लिए एक अलग दृष्टिकोण है।
पहले इलेक्ट्रिक मर्सिडीज के लिए थोड़ा झटका मूल्य है। अन्य इलेक्ट्रिक कारें बोल्ड दृष्टिकोण लेती हैं – टेस्ला के महत्वाकांक्षी ऑटोपायलट ड्राइवर एड्स, “ल्यूडिकस मोड” त्वरण और “फाल्कन विंग” दरवाजे पर विचार करें। जगुआर का I-Pace एक स्पेसशिप की तरह दिखता है, BMW की i3 ने नए सिरे से परिभाषित किया कि एक शहर की कार कैसे काम कर सकती है और निसान लीफ आपके घर को ब्लैकआउट में रखने का वादा करती है।
लेकिन नई मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी 400 एक इलेक्ट्रिक मर्सिडीज-बेंज है।
ब्रांड के अनुसार यह अकेला इसे “गेम-चेंजर” बनाता है।

सबसे अधिक बिकने वाली GLC मध्यम आकार की लक्ज़री SUV पर आधारित, EQC 400 उस कार के पेट्रोल या डीजल इंजनों की जगह लेती है, जिसमें इलेक्ट्रिक मोटर्स की एक जोड़ी 300kW और 760Nm की सेवा देती है।
मुश्किल यूरोपीय WLTP मानक के अनुसार प्रयोग करने योग्य भंडारण की 80kWh की बैटरी 353 किमी की सीमा को सक्षम करती है।
$ 137,900 प्लस ऑन-रोड्स या लगभग $ 150,000 ड्राइव-दूर से कीमत पर, EQC डीलर नेटवर्क के समानांतर एक विवादास्पद संरचना के माध्यम से बेचा जाएगा। कोई हगलिंग नहीं है – आप पारंपरिक बिक्री मॉडल को दरकिनार करते हुए ऑस्ट्रेलियाई मुख्यालय को एक निश्चित मूल्य का भुगतान करते हैं।
यह मानक GLC 200 की तुलना में दोगुने से अधिक लागत वाला है, जिसके साथ यह अंडरपिनिंग्स और प्लग-इन हाइब्रिड GLC 300e की तुलना में $ 60,000 अधिक साझा करता है, जो कि पेट्रोल इंजन में कटौती से पहले 40km के शुद्ध इलेक्ट्रिक ड्राइविंग के लिए अच्छा है।

EQC चार साल के लिए Chargefox साइटों पर मुफ्त चार्ज के साथ आता है। स्रोत: सप्लीमेंट
EQC 400 के साथ, मालिकों को पांच साल की बिजली मिलती है, जिसमें चार्जगेक्सो रैपिड चार्जिंग नेटवर्क के साथ, तीन साल की वाहन वारंटी और आठ साल की गारंटी के साथ बैटरी कम से कम 70 प्रतिशत प्रदर्शन – या लगभग 250 किमी रेंज को बनाए रखेगा। एक घरेलू चार्जिंग बॉक्स टिकट में $ 1250 जोड़ता है।
मर्सिडीज के सुरक्षा ज्ञान की पूरी ताकत EQC पर लागू होती है, जिसमें नौ एयरबैग होते हैं और लगभग हर ड्राइवर सहायता जिसे आप नाम दे सकते हैं (अर्ध-स्वायत्त यातायात जाम सहायता सहित)। बॉडीशेल ने इलेक्ट्रिक कारों में वयस्क सुरक्षा के लिए एक नए बेंचमार्क में योगदान दिया, जबकि अन्य मर्सिडीज द्वारा आयोजित सर्वश्रेष्ठ-इन-मार्केट बाल सुरक्षा परिणामों का मिलान किया।

EQC की एक निर्धारित कीमत है, इसमें घबराहट करने का कोई अवसर नहीं है। स्रोत: पूरक
टेक से युक्त, पांच सीटों वाले EQC में हेड-अप डिस्प्ले और शैतव, स्मार्टफोन मिररिंग के साथ ट्विन 10.25-इंच की स्क्रीन और उन्नत MBUX इंटरफ़ेस द्वारा संभव सुविधाओं से संबंधित सुविधाओं का एक सूट है, जिसमें Apple के सिरी के समान एक आवाज सहायक भी शामिल है।
आंख को पकड़ने वाला केबिन सड़क पर प्रभावशाली ढंग से टिका हुआ है, पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग उपयुक्त रूप से आलीशान महसूस किया जाता है – यह सब ग्रिल पर उस स्टार के साथ एक कार के लिए अपेक्षित है – और अन्य इलेक्ट्रिक कारों के विपरीत, ईक्यूसी सीटी या व्हाइन नहीं है।
थ्रॉटल के फ्लो करने के परिणामस्वरूप त्वरण का शुरुआती उछाल होता है जो कुछ हद तक बाहर निकलता है, हालांकि मर्सिडीज 0-100 किमी / घंटा स्प्रिंट के लिए 5.1 सेकंड का दावा करता है। EQC कम गति पर छिद्रपूर्ण है लेकिन राजमार्ग त्वरण कम प्रभावशाली है।

मर्सिडीज ने पूरे केबिन में पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग किया है। स्रोत: सप्लीमेंट
ईक्यूसी सड़क पर पारंपरिक चचेरे भाई और इलेक्ट्रिक प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में काफी भारी है, जिसमें जगुआर के आश्चर्यजनक रूप से चुस्त आई-पेस के एथलेटिकवाद का अभाव है। Torquey अलग से ले जाती है, यह ड्राइव करने के लिए औसत है।
पीछे की ओर सामने और हवा में स्टील स्प्रिंग्स का एक अजीब निलंबन मिश्रण है, जिसके परिणामस्वरूप एक सवारी है जो अपेक्षित सवारी की तुलना में अधिक मज़ेदार है – यह कम गति पर अच्छी तरह से सॉर्ट किया गया लगता है लेकिन देश की सड़कों पर कई बार भड़क उठता है।
अन्य ब्रांडों ने अपने हरे वाहनों के लिए एक साफ-सुथरी शीट का सहारा लिया है, लेकिन जीएलसी एक मौजूदा मॉडल के विद्युतीकृत उदाहरण के समान है।
जब आप मानते हैं कि पांच साल पहले बीएमडब्ल्यू और टेस्ला ने इलेक्ट्रिक प्रतिष्ठा कारों को पेश किया था – निसान और मित्सुबिशी की बैटरी से चलने वाले रनआउट्स की शुरुआत के बाद – ईक्यूसी न केवल पार्टी के लिए देर से है, बल्कि थोड़ा कम कपड़े पहने हुए भी है।

EQC लगभग सभी इलेक्ट्रिक कारों की तरह बेहद महंगा है। स्रोत: सप्लीमेंट
बेंज इसे अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के साथ सुरक्षित निभाता है। उल्लेखनीय रूप से निहायत EQC 400 नाव को हिलाता नहीं है, प्रतिष्ठा ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक मोटरिंग के लिए एक आसान संक्रमण का प्रतिनिधित्व करता है।
$ 150,000 ड्राइव-दूर
3 साल के लिए 3 साल / असीमित किमी, $ 1350
5 स्टार, 9 एयरबैग, एईबी
इलेक्ट्रिक फ्रंट और रियर, संयुक्त 300kW / 760Nm
21.4kWh / 100km
353km
कोई नहीं, महंगाई किट
500L