महज़ 2 दिन में 11 रनों का लक्ष्य हासिल कर जीत गई झारखंड की टीम

0
7

झारखंड और हरियाणा के बीच खेले गए ग्रुप सी के मुकाबले में झारखंड ने दो दिन के अंदर हरियाणा को 9 विकेट से मात दे दी.

प्रोफेशनल क्रिकेट में ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है कि पांच दिन का मैच दो दिन में खत्म हो जाए. इतना ही नहीं और तो और विरोधी टीम को महज़ 11 रनों का लक्ष्य मिले. जी हां, लेकिन ऐसा ही कुछ हुआ झारखंड और हरियाणा के बीच खेले गए ग्रुप सी के मुकाबले में. जहां पर झारखंड ने दो दिन के अंदर हरियाणा को 9 विकेट से हराकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

झारखंड ने चौधरी बंसीलाल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में हरियाणा को पहली पारी में 81 रनों पर ढेर किया था और अपनी पहली पारी में 143 रन बनाते हुए उस पर 62 रनों की बढ़त ले ली थी. झारखंड के गेंदबाजों ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाया और हरियाणा को दूसरी पारी में 72 रनों पर ही रोक दिया.

झारखंड को चौथी पारी में सिर्फ 11 रनों का लक्ष्य मिला जो उसने चार ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया.

झारखंड ने एकमात्र विकेट कप्तान ईशान किशन (1) के रूप में खोया. नजीम सिद्दीकी 10 और सुमित कुमार एक रन बनाकर नाबाद लौटे.

हरियाणा को इस मुकाबले में पस्त करने में झारखंड के गेंदबाज़ों का अहम योगदान रहा. जिसमें से वरूण एरॉन ने तो अकेले मैच में 8 विकेट अपने नाम कर लिए. मेज़बान टीम की पहली पारी समेटने में अजय यादव के चार विकेट और राहुल शुक्ला के तीन विकेटों के अलावा वरुण एरॉन के दो विकेटों का अहम योगदान रहा. पहली पारी में हरियाण की तरफ से सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े को छू सके थे. शुभम रोहिला ने 36 तथा हिमांशु राणा ने 25 रनों का योगदान दिया था.

आशीष हुड्डा ने पांच विकेट लेकर झारखंड को भी पहली पारी में बड़ा स्कोर नहीं करने दिया था, लेकिन दूसरी पारी में हरियाणा के बल्लेबाज एक बार फिर विफल रहे और बड़ा स्कोर नहीं कर सके.

झारखंड के लिए इस बार वरुण ने छह विकेट अपने नाम किए. अजय ने तीन विकेट लिए