मिलिये नई Lexus ES300h से, फीचर्स ऐसे जो कही न देखे हो…

0
8

 

एक लग्जरी सेडान कार जो छोटी कार से भी ज्यादा माइलेज देने का वादा करती करती है, जो हां हम बात कर रहे हैं लेक्सस की नई ES300h के बारे में। कंपनी नई 7th जनरेशन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सेडान कार ES 300h को आज भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार की माइलेज और इसके फीचर्स इसके प्लस पॉइंट्स माने रहे हैं…

लेक्सस इंडिया के चेयरमैन, एन. राजा ने इस मौके पर कहा कि हम नई लेक्सस ES300h लॉन्च करते हुए बहुत ख़ुशी महसूस कर रहे हैं। यह कार ग्राहकों को रिफाइन्मेंट लग्जरी प्रदान करती है। यह आरामदायक और ग्राहकों को पसंद आएगी।

कीमत, स्पेस और फीचर्स: बात कीमत की करें तो नई लेक्सस ES300h की देश में एक्स-शो रूम कीमत 59.13 लाख रुपये रखी गई है। बात फीचर्स की करें तो कार में 17 स्पीकर्स वाला प्योर प्ले सिस्टम दिया है, इसका लम्बा व्हीलबेस आरामदायक सवारी के अच्छा सभीत होगा, कार की सीट आरामदायक और यहां पर 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं, हेडरूप और लेगरूम के लिए जगह अच्छी दी गई है। सेफ्टी फीचर्स के लिए कार में 10 एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और एंटी-थेफ्ट सिस्टम के साथ ब्रेक-इन और टिल्ट सेंसर्स दिए गए हैं। भारतीय रोड्स के हिसाब।

इंजन: नई Lexus ES 300h सेडान में 2.5 लीटर का 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जोकि नए 4th जनरेशन हाइब्रिड ड्राइव सिस्टम होगा। यह इंजन 178PS की पावर और 221 Nm का टॉर्क देता है। और यह इंजन Euro-6 पर बेस्ड है। मिलती है, कंपनी का दावा है कि हाइब्रिड मोड पर यह कार 22.37 kmpl की माइलेज देती हैं। यह कार नए प्लेटफॉर्म पर बनी है।इसमें E-CVT ट्रांसमिशन दिए गये हैं, वही बात इसकी मोटर पावर आउटपुट की बात करें तो यह 119PS की पावर और 202Nm का टॉर्क देती है। भारतीय बाजार में यह कार मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास, ऑडी A4, BMW 3 सीरीज और जैगुआर XE को टक्कर देगी।