‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ प्रोड्यूसर चंपक जैन और सलमान खान के को-स्टार राजू मवानी का निधन

0
3
खिलाड़ी

पिछले 24 घंटे में बॉलीवुड के दो दिग्गजों ने इस दुनिया से अलविदा कह दिया। अक्षय कुमार की फिल्म सुपरहिट फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ और शाहरुख खान की फिल्म ‘जोश’ के प्रड्यूस चंपक जैन का गुरुवार को निधन हो गया। उनका निधन ब्रेन हैम्रेज के कारण हुआ है। वहीं राम और श्याम, इंतेहां जैसी फिल्मों के डायरेक्टर रह चुके राजू मवानी ने भी इस दुनिया को अलविदा दिया। वो लंबे समय से किडनी की समस्यासे जूझ रहे थे।

चंपक जैन वीनस रिकॉर्ड्स ऐंड टेप्स के मालिकों में से एक थे। साल 1994 में रिलीज हई सैफ अली खान और अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ उन्हीं ने प्रोड्यूस की थी। इस फिल्म में सैफ और अक्षय के अलावा शिल्पा शेट्टी, शक्ति कपूर, कादर खान लीड रोल में थे। ये फिल्म 90s के दौर की सुपरहिट फिल्मों में से एक रही थी।

वहीं राजू मवानी ने 1996 में रिलीज हुई सुनील शेट्टी की फिल्म ‘राम और श्याम’, सुनील शेट्टी और सैफ अली खान की ‘सुरक्षा’, ‘इसकी टोपी उसके सिर’ का डायरेक्शन किया था। डायरेक्श के  अलावा राजू ने कुछ हिट  फिल्मों में बतौर अभिनेता भी काम किया था। हालाकं वो साइड राल्स में नज़र आए थे। उन्होंने सत्या, सरकार, वॉन्टेड, शूट आउट एट वडाला, जय हो जैसी कई फिल्मों में नेगेटिव रोल निभाया था।

प्रोड्यूसर चंपक जैन के निधन पर फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने दुख जाहिर किया है। सोनू ने एक ट्वीट के जरिए शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ‘चंपक जैन जी के अचानक निधन की खबर को जानकर बेहद दुख हुआ। वे शानदार शख्सियत थे। उनके साथ मेरी काफी अच्छी यादें रही हैं। रतन जी और गणेश जैन जी समेत वीनस परिवार के सभी लोगों के साथ मेरी प्रार्थनाएं हैं’।