यह PUBG हर दिन कितना कमाता है, इसे जानने के बाद आप चौंक जाएंगे…

0
2
PUBG इस नाम से आप सभी परिचित हैं, इस खेल का पूरा नाम प्लेयर्स अननोन बैटलग्राउंड है। थिया गेम कंप्यूटर मोबाइल और गेमिंग कंसोल पर भी उपलब्ध है। और दुनिया भर में इसके हर दिन लाखों सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। और भारत में इस खेल का क्रेज बहुत ज्यादा है, जैसा कि आप जानते होंगे। दोस्तों, इस पोस्ट में हम आपको PUBG गेम्स की कमाई के बारे में बताएंगे।
सुपर-डेटा के अनुसार, PUBG गेम कंपनी ने वर्ष 2018 में $ 1 बिलियन या भारतीय रुपये में 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी। और इस हिसाब से खेल की प्रतिदिन की कमाई लगभग 20 करोड़ रुपये है। और इसका क्रेज दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है, तो जाहिर है कि इसकी कमाई भी तेजी से बढ़ रही है।
और इस आंकड़े के बारे में सबसे दिलचस्प बात यह है कि यह डेटा केवल गेमिंग कंसोल और कंप्यूटर, एक्स-बॉक्स और पीएस 4 के लिए है। और इसमें PUBG मोबाइल शामिल नहीं है। और एक रिपोर्ट के अनुसार, PUBG मोबाइल ने अकेले नवंबर 2018 के महीने में $ 32.5 मिलियन कमाए थे। यह भारतीय रुपये में लगभग 230 करोड़ रुपये है।
अब, इसके अनुसार, PUBG अपने मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म से प्रतिदिन लगभग 8 करोड़ रुपये कमाता है, और यदि इन सभी आंकड़ों को मिला दिया जाए, तो PUBG प्रति दिन लगभग 28 करोड़ रुपये कमाता है। इसका मतलब है कि यह प्रति घंटे 1 करोड़ रुपये से अधिक कमाता है। जो बेहद अविश्वसनीय और चौंकाने वाला है लेकिन सच है।