ये गाड़िया है भारत की उबड़ खाबड़ सड़को के लिए तोड़…

0
19
अगर आप इस दिवाली तैयारी कर रहे है। एक ऐसी कार खरीदने की या एक एसयूवी खरदीने की जो हो काफी दमदार और टिक सके भारत देश की महान सड़कों पर तो यह न्यूज़ आपके आपके लिए है। दोस्तों यह लिस्ट बुरी से बुरी सडको को ध्यान में रख कर बनायी गयी है अगर आपके पास कोई सुझाव है तो आप कमेंट में बता सकते है।
1. महिंद्रा बोलेरो :-
महिंद्रा एंड महिंद्रा ऑफ-रोड वाहनों के लिए जानी जाती है। महिंद्रा एंड महिंद्रा की बोलेरो इस बात को साबित करती है। इसलिए बोलेरो को देश भर में खूब पसंद किया जाता है। इस SUV कार को खास रफ-एंड-टफ रास्तों के लिए लैडर फ्रेम सेटअप पर तैयार किया गया है। इसमें कंपनी ने दमदार 2.5 लीटर का डीजल इंजन दिया है।
2. फोर्स गुरखा एसयूवी :-
इसको फोर्स ने मर्सिडीज जी-वैगन से इंस्पायर्ड डिजाइन पर तैयार किया है। इस दमदार एसयूवी को फोर्स बी-फोर वर्जन के साथ 2.6-लीटर इंजन के साथ सेल करती है। इसका पावर व टॉर्क अनुपात इसको एक ताकतवर एसयूवी में बदल देता है, जो 85 बीएचपी अनुपात 230 एनएम है। वैसे लोग जिन्हें ऑफ-रोड राइडिंग बहुत भाती है उनके लिए यह कार बेस्ट ऑप्शन माना जाता है।
3. इसुजु वी-क्रॉस एसयूवी :-
इसके अलावा जब से भारत में जापानी कंपनी इसुजु अपनी वी-क्रॉस एसयूवी कार को बेचना शुरू किया है। यह ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है। इसके पीछे वजह है इसकी दमदार परफॉर्मेंस और हंक लुक। वही इसके साथ ही ऑफ-रोडिंग के लिए कंपनी ने इसमें उंचा ग्राउंड क्लियरेंस दिया है। फिलहाल यह भारत में 2.5 लीटर का दमदार टर्बो डीजल इंजन के साथ बेचा जा रहा है।