ये हैं दुनिया की शीर्ष 5 कारें…

0
4

 

मान लीजिए, जब आप अपने एक सुपरकार के साथ शहर के चारों ओर जा रहे हैं, जो केवल लोगों का एक झुंड है या खुद के मालिक होने का सपना देख सकता है, तो आप इस पर विश्वास करेंगे। यदि आप मेरी तरह एक मोटरहेड हैं, तो आप सही पृष्ठ पर गए हैं। इस लेख में, हम 2019 की दुनिया की सर्वश्रेष्ठ कारों के बारे में सब कुछ पर चर्चा करेंगे।

Rolls-Royce Sweptail – Worth $13 Million

रोल्स रॉयस आपको कुछ भी बना सकता है अगर आपके पास इसे खरीदने के लिए एक महत्वपूर्ण और मोटा बटुआ है। उदाहरण के लिए, स्वेप्टेल। इस सुपरकार का नाम और डिज़ाइन 1920 के स्वेप्ट-टेल रोल्स रॉयस डिज़ाइन पर आधारित है। कार में एक फास्टबैक छत है जो एक नुकीली पूंछ के साथ समाप्त होती है। आप छत को भी देख सकते हैं, जो वस्तुतः कवर है, लेकिन अंदर से इसे ग्लास में शामिल किया गया है जो आपको बाहरी दुनिया का पूरा दृश्य देता है। इसके अलावा, एक बड़ी कार होने के नाते, इसमें केवल दो के लिए सीट है।

Mercedes-Benz Maybach Exelero – Worth $8 Million

आज की दुनिया में दूसरी सबसे महंगी कार मर्सिडीज-बेंज मेबैक एक्सेलेरो है। यह मर्सिडीज-बेंज की एक उच्च प्रदर्शन वाली स्पोर्ट्स कार है। इस तरह के उच्च प्रदर्शन के साथ यह एक्सिलरो का दूसरा वाहन था। कार 350 किमी / घंटा से अधिक गति से दौड़ सकती है और पहुंच सकती है।

Koenigsegg CCXRTrevita – Worth $4.8 Million

Koenigsegg CCXRTrevita दुनिया की सबसे महंगी कारों की सूची में भी शामिल है। यह जानकर आप हैरान रह जाएंगे कि वाहन हीरे में लिपटे हुए हैं, और निश्चित रूप से सस्ते वाले के साथ नहीं। यही कारण है कि यह $ 4.8 मिलियन के मूल्य टैग के योग्य है। कार के बाहरी हिस्से को कार्बन फाइबर के साथ हीरे-धूल संसेचित राल के साथ लेपित किया गया है।

Lamborghini Veneno – Worth $4.5 Million

यह उनके 50 वें जन्मदिन को मनाने के लिए लेम्बोर्गिनी का निर्माण है। हर कोण से, कार शानदार और आश्चर्यजनक दिखती है कि आपकी आँखें इसे घूरना बंद नहीं करेंगी। कार सुपर फास्ट है जो 740 एचपी और 507 एलबी-फीट पहुंचाती है।

W Motors Lykan Hypersport – Worth $3.4 Million

कार को ब्लॉकबस्टर फिल्म उग्र 7 में चित्रित किया गया है। यदि हम शैली के बारे में बात करते हैं, तो वाहन में गहना-संलग्न हेडलाइट्स हैं, एक इंटीरियर सीधे विज्ञान कथा, और कैंची दरवाजे से फट गया है। इन सुपरकारों में एक ट्विन टर्बो फ्लैट छह है जिसमें 70 एचपी और 708 एलबी-फीट की पैदावार होती है और 3.7-लीटर का दावा किया जाता है।