रोस्टर सिस्टम पर चर्चा में सपा-बसपा ने की विधेयक लाने की मांग :संसद बजट सत्र

0
0

बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही बीजू जनता दल सांसद लाडू किशोर स्वैन के निधन के चलते श्रद्धांजलि देने के तत्काल बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई थी। आज संसद के बजट सत्र का छठा दिन है। लोकसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर आगे की चर्चा जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सदन में इस चर्चा का जवाब दे सकते हैं। राज्यसभा में भी आज इस प्रस्ताव पर आगे की चर्चा होनी है। बुधवार को भाजपा सांसद भूपेंद्र यादव ने सदन में धन्यवाद प्रस्ताप पेश कर दिया था। राज्‍यसभा में आज संसदीय समितियों की रिपोर्ट भी रखी जानी है।

लोकसभा में प्रश्न काल पूरा हो गया, स्पीकर ने सदन में कहा कि आज काफी अच्छे माहौल में प्रश्न काल चला है।
– लोकसभा में सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भारतमाला परियोजना से जुड़े सवालों का जवाब दिया। उन्होंने सदन को बताया कि हम सड़क परियोजनाओं के तहत देश के सुदूर और पिछड़े इलाकों को सड़क से जोड़ रहे हैं ताकि उनके जीवन स्तर में और सुधार लाया जा सके।

– लोकसभा में सूचना प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने आकाशवाणी से जुड़े सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि हम लगातार आकाशवारणी और दूरदर्शन का विस्तार कर रहे हैं और करीब 99 फीसदी आबादी तक हमारी पहुंच है।
– मंत्री के जवाब के बाद राज्यसभा में हंगामा शुरू हो गया है। सपा और बसपा के सांसद सदन में नारेबाजी कर रहे हैं। राज्‍यसभा की कार्यवाही को 2 बजे कर के लिए स्थगित कर दिया।