होम Sports रोहित शर्मा की जगह केन विलियमसन को इस वजह से चुना गया...

रोहित शर्मा की जगह केन विलियमसन को इस वजह से चुना गया प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

0
2
रोहित शर्मा की जगह केन विलियमसन को इस वजह से चुना गया प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

जेएनएन। Man of the Tournament of World Cup 2019: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को वर्ल्ड कप 2019 में दमदार परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। वर्ल्ड कप 2019 में मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने जाने के हकदार रोहित शर्मा, मिचेल स्टार्क और शाकिब अल हसन जैसे दमदार खिलाड़ी थे, लेकिन केन विलियमसन को आइसीसी के स्वतंत्र पैनल ने मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया।

इंग्लैंड से सुपरओवर में मिली हार के बाद लगातार दूसरी बार न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया। लेकिन, केन विलियमसन न्यूजीलैंड की ओर से इकलौते ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने ना सिर्फ अपनी टीम की ओर से दो शतकीय पारियां भी खेलीं। इसके अलावा टीम को लीड करने की जो कुशलता केन विलियमसन  ने वो तारीफ के काबिल रही। यही वजह रही कि उन्हे मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

केन विलियमसन की कप्तानी में कीवी टीम ने सेमीफाइनल में भारत जैसी दमदार टीम को हराकर विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में भी मेजबान इंग्लैंड से दो-दो हाथ किए और मैच दो बार टाई किया लेकिन पारी में बाउंड्री ज्यादा लगाने के आधार पर इंग्लैंड की टीम को खिताबी जीत मिली जबकि न्यूजीलैंड को हार का मुंह देखना पड़ा।

दाएं हाथ के बल्लेबाज केन विलियमसन ने इस वर्ल्ड कप की 9 पारियों में 82.57 के औसत से 578 रन बनाए, जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शामिल थे। हालांकि, रन बनाने के मामले में वो रोहित शर्मा(648 रन, 5 शतक), डेविड वार्नर(547 रन, 2 शतक) और शाकिब अल हसन(606 रन, 2 शतक, 11 विकेट) के बाद चौथे खिलाड़ी थे। केन विलियमसन ने 578 रन बनाने के साथ-साथ दो विकेट भी अपने नाम किए।