लीक पेटेंट सुझाव ओप्पो एक स्टाइलस पेन-लैस स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रहा है …

0
5

 

डच तकनीकी प्रकाशन LetsGoDigital ने हाल ही में एक पेटेंट की खोज की जो स्टाइलस से लैस ओप्पो फोन पर संकेत देता है। पेटेंट से पता चलता है कि चीनी हैंडसेट निर्माता जल्द ही स्टाइलस फोन बैंडवागन पर कूद सकते हैं, जिससे उपयोगकर्ता अपने नए हैंडसेट के साथ स्टाइलस पेन का उपयोग करके कॉल करने जैसे कई कार्य कर सकते हैं।

पहली नज़र में, पेटेंट में देखा गया स्मार्टफोन मौलिक रूप से ओवरहील्ड डिज़ाइन तत्व को नहीं अपनाता है। हालांकि, ऐसा लगता है कि हम सामान्य रूप से मानक फ्लैगशिप के साथ एक फॉर्म फैक्टर को अपनाते हैं, एक नज़दीकी नज़र से पता चलता है कि यह आंख से मिलता है।

स्टाइलस में एक माइक, साथ ही एक रिसीवर भी है। इसके अलावा, कॉल के दौरान वॉल्यूम रॉकर के रूप में काम करने वाले बाहरी किनारों में एम्बेडेड मल्टीफ़ंक्शन बटन हैं। सबसे आधुनिक स्टाइलि आमतौर पर सुपरकैपेसिटर से सुसज्जित हैं; हालाँकि, यह ओप्पो स्टाइलस एक बैटरी पैक करता है, जिसका अर्थ है, यह लंबे समय तक चलेगा भले ही ब्लूटूथ-सक्षम स्टाइलस के रूप में या कॉल करते समय उपयोग किया जाए।

ओप्पो स्टाइलस की अन्य अनूठी विशेषताएं

कॉल करने की क्षमता के अलावा, ओप्पो स्टाइलस का डिज़ाइन, सामान्य रूप से, अद्वितीय है। जैसा कि छवि में देखा जा सकता है, कंपनी ने स्टाइलस को फोन के एक अलग हिस्से के रूप में रखने के प्रयास में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

मोटोरोला, एलजी, और सैमसंग सहित प्रमुख स्मार्टफोन निर्माताओं ने अपने डिजाइनों में स्टाइलस का उपयोग किया है, ये कंपनियां सामान्य रूप से डिवाइस के अंदर इसे उपयुक्त आकार के सॉकेट के माध्यम से समायोजित करती हैं। गोलियों में; हालाँकि, स्टाइलस को आमतौर पर या तो फ्रेम से जोड़ा जाता है या मैग्नेट का उपयोग करके रियर पैनल। उदाहरण के लिए, सैमसंग गैलेक्सी टैब एस 6 इस अधिक सामान्य डिजाइन को अपनाता है।

संपादक की पसंद: कथित ओप्पो फाइंड एक्स 2 फ्लंट डिज़ाइन के नए रेंडर में दिखाई देता है

पेटेंट का सुझाव है कि ओप्पो ने स्टाइलस को एक अन्य उपकरण के रूप में व्यवहार करके डिजाइन अवधारणा से विचलित कर दिया है। इसके बावजूद, स्टाइलस स्मार्टफोन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। अल्ट्रा-स्लिम बेज़ल्स को स्पोर्ट करते हुए, पेटेंट डिवाइस आधुनिक स्मार्टफोन डिजाइन से प्रेरणा खींचती है। नज़दीकी बेज़ल-लेस डिज़ाइन को बाईं ओर, दाईं ओर किनारों और नीचे तक बढ़ाया गया है।

इसके अलावा, पेटेंट शीर्ष पर एक बड़ा-से-सामान्य बेज़ल दिखाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब स्टाइलस फोन से जुड़ा होता है, तब भी यह डिवाइस के रिसीवर के रूप में कार्य करता है। यह संलग्न होने पर शीर्ष बेज़ेल का एक हिस्सा बन जाता है।

जब स्टाइलस को हटा दिया जाता है, तो हम शीर्ष बेज़ेल का केवल एक छोटा हिस्सा देखते हैं। वह हिस्सा फ्रंट-माउंटेड कैमरा, साथ ही सेंसर को समायोजित करता है। हालांकि यह वास्तुकला स्टाइलस को एक अलौकिक रूप देती है, लेकिन इसकी कार्यक्षमता अप्रभावित रहती है।

मॉड्यूल को संलग्न करना एक बैकब्रेकिंग कार्य प्रतीत होता है, क्योंकि मॉड्यूल को संलग्न करने के लिए आपको बस इतना करना होगा कि कैमरा मॉड्यूल पर उपलब्ध स्लॉट में पेन-टिप को स्लाइड करें। पेन का शेष भाग चार्जिंग उद्देश्यों के लिए चुंबकीय पिन के माध्यम से संलग्न होता है। संलग्न होने पर, स्टाइलस बटन बाहर की ओर निकलते हैं। जब फोन पर स्टाइलस हुक हो जाता है तो वे समायोज्य रिंग वॉल्यूम के रूप में डबल होते हैं।

जल्द ही आगमन के लिए एक अंतिम डिजाइन

पेटेंट एक स्मार्टफोन दिखाता है जिसे लगभग पूरा बताया जा सकता है, जो शायद ही कभी पेटेंट के मामले में होता है। यहां यह उल्लेखनीय है कि ओप्पो ने परीक्षण के लिए पहले से ही उपर्युक्त लेखनी को रखा है। कंपनी के शोधकर्ताओं के निष्कर्षों का संक्षेप में उल्लेख किया गया है।

फिर भी, यह डिवाइस के आसन्न आगमन पर संकेत नहीं देता है क्योंकि ओप्पो ने वर्तमान में Find X2 के लॉन्च के साथ अपने हाथ भरे हुए हैं, जो MWC 2020 के 24 फरवरी को बंद होने से पहले होने की उम्मीद है।

हालाँकि Find X2 कई लीक के अधीन रहा है, उनमें से कोई भी यह सुझाव नहीं देता है कि इसमें एक हटाने योग्य स्टाइलस होगा जो कॉल करने के बाद काम में आ सकता है। यह देखा जाना बाकी है कि ओप्पो इस महीने के आखिर में कथित स्टाइलस से लैस फोन के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा करता है या नहीं।