लॉन्चिंग के पहले ही मचा दिया Harley Davidson की इस बाइक ने हंगामा…

0
52
अमेरिका की जानी-मानी बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन जल्द ही अपनी बेहतरीन बाइक सीवीओ (कस्टम वीइकल ऑपरेशन) लॉन्च करने वाली है। ये बाइक अगले साल ही लॉन्च की जाएगी। आइए जानते हैं इस बाइक  के फीचर्स के बारे में।
इस बाइक के इंजन कवर पर रेड बैंड दिया गया है, जो कि इसके फेडेड पेंट इफेक्ट के साथ और भी ज्यादा शानदार लगता है। इस बाइक का फेड इफेक्ट हल्का और डार्क है। बाइक के लुक को शानदार बनाने के लिए पेंट के कई लेयर लगाए गए हैं। इस बाइक में किसी कार से भी ज्यादा शानदार फीचर्स दिए गए हैं जो कि किसी भी बाइक लवर का दिल जीत सकते हैं।
म्यूजिक सिस्टम की बात होती है तो सभी लोगों को कार की ही याद आती है, लेकिन इस बाइक में काफी तगड़ा म्यूजिक सिस्टम दिया गया है। सिक्स बूम रेंज वाला म्यूजिक सिस्टम स्टेज 2 के बाई-ऐम्प्ड स्पीकर्स से लैस है। इसके साथ ही सिस्टम के साथ 150 वॉट के 3 एंपलीफायर दिए गए हैं जो कि आवाज को और जानदार बनाते हैं। म्यूजिक सिस्टम को वायरलेस हैंडसेट से भी चलाया जा सकता है। इसमें ब्लूटूथ भी दिया गया है जो कि 1.6 किमी दूर से कनेक्ट कर सकती है और 8 डिवाइस अलग-अलग डिवाइस कनेक्ट की जा सकती है।
पावर और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इस बाइक में स्ट्रीट ग्लाइड मोटर दी गई है जो कि 166 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है और रोड ग्लाइड 171 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।
कीमत की बात की जाए तो सीवीओ स्ट्रीट ग्लाइड की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 29.21 लाख रुपये हो सकती है और रोड ग्लाइड की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 30.24 लाख रुपये हो सकती है।
चकित गुप्ता,
जी. बी. पंत. इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी,
ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग 5 समेस्टर,
नई दिल्ली।