विंडोज 10 अपडेट अब आपको इसके सबसे विभाजनकारी उपकरणों में से एक को स्थापित करने के लिए मजबूर करता है…

0
1

 

Microsoft एज को नवीनतम विंडोज 10 अपडेट द्वारा स्थापित किया जा रहा है
नवीनतम विंडोज 10 अपडेट उपयोगकर्ता उपकरणों पर Microsoft एज को जबरन स्थापित करने के लिए प्रतीत होता है – चाहे वे इसे चाहते हैं या नहीं।

Microsoft ने हाल ही में दो नए विंडोज 10 अपडेट जारी किए हैं जो कहते हैं कि इसे सभी उपयोगकर्ताओं द्वारा इंस्टॉल किया जाना चाहिए, लेकिन ऐसा करने के भाग के रूप में कंपनी के ब्राउज़र को भी इंस्टॉल करें।

डाउनलोड को विंडोज अपडेट में “2020-08 माइक्रोसॉफ्ट एज अपडेट फॉर विंडोज 10 वर्जन 2004 (KB4576754)” के रूप में पहचाना गया है, और विंडोज 10 वर्जन 1809, 1903, 1909 और 2004 को प्रभावित करता है। KB4576753 नाम का दूसरा अपडेट एक्सक्लूसिव रूप से विंडोज 10 के लिए है। 1803 और नया Microsoft एज भी स्थापित करेगा।

यहाँ हमारी सबसे अच्छी अनाम ब्राउज़रों की सूची है
सबसे अच्छी वीपीएन सेवाओं के साथ अपने ब्राउज़िंग को सुरक्षित रखें
और सबसे अच्छा एंटीवायरस सॉफ्टवेयर के साथ ऑनलाइन सुरक्षित रहें

विंडोज 10 अपडेट एज
यह कदम अपने नए Microsoft एज ब्राउजर के साथ Microsoft एज लिगेसी को हटाने के लिए विंडोज 10 मेकर की योजना का हिस्सा प्रतीत होता है। Microsoft का कहना है कि नवीनतम संस्करण तब स्थापित किया जाएगा जब उपयोगकर्ता पहली बार एज शुरू करते हैं, और ब्राउज़र के पुराने संस्करणों के उपयोगकर्ता डेटा को ले जाया जाएगा।

इसमें स्टार्ट मेनू पिन, टाइल और शॉर्टकट शामिल हैं, लेकिन टास्कबार पिन और शॉर्टकट भी – हालांकि नए Microsoft एज दोनों को टास्कबार पर पिन किया जाएगा और डेस्कटॉप पर एक शॉर्टकट जोड़ा जाएगा।

उपयोगकर्ता नए Microsoft Edge को अनइंस्टॉल कर सकते हैं, लेकिन इसमें कमांड लाइन फ़ंक्शन में डीलिंग शामिल होगी, इसलिए आप इसे अभी के लिए छोड़ देना बेहतर हो सकते हैं।

Microsoft Google की ओर से उपयोगकर्ताओं को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि यह Google Chrome, Apple के Safari, और Mozilla Firefox जैसे विकल्पों के साथ तालमेल बिठाता है। Netmarketshare के नवीनतम आंकड़े क्रोम और फ़ायरफ़ॉक्स के पीछे तीसरे स्थान पर एज को दिखाते हैं, जो कि उपयोगकर्ता संख्या के मामले में वैश्विक उपयोगकर्ताओं का 7.23% है।

इस पुश में नॉस्टेलजिया के लिए एक नोड भी शामिल है, जिसमें एज 85 एक नया मोड शामिल है जो इंटरनेट एक्सप्लोरर का अनुकरण करता है ताकि आप पुरानी विरासत वेबसाइटों को ब्राउज़ कर सकें जो आधुनिक ब्राउज़रों में नहीं चलेंगे।

कंपनी कथित तौर पर इन-बिल्ट प्राइस कम्पेरिजन टूल और कूपन ऑटोफिल फीचर्स को लॉन्च करने की योजना बना रही है, ताकि इसे ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों को ज्यादा लुभाया जा सके।