व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम दुनिया भर में कुछ यूजर्स के लिए डाउन

0
3

फेसबुक, इंस्टाग्राम और उसकी मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने में यूजर्स को रविवार को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. ऐसा आउटेज मॉनिटरिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर.कॉम के रविवार के डाटा में पाया गया.

सोशल मीडिया नेटवर्क की दिग्गज कंपनी फेसबुक में रविवार को कुछ देर के लिए दिक्कत रही. फेसबुक, इंस्टाग्राम और उसकी मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने में भी यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. ऐसा आउटेज मॉनिटरिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर.कॉम के रविवार के डाटा में पाया गया.

डाउनडिटेक्टर.कॉल के मुताबिक करीब 12 हजार से ज्यादा यूजर्स को फेसबुक चलाने में मुश्किल हुई. हालांकि, बाद में ये आकंड़ा गिरकर 2 हजार तक रह गया.फेसबुक ने मार्च में अपने सबसे लंबे आउटेज में से एक का अनुभव किया, जब दुनिया भर के कुछ यूजर्स को 24 घंटे से अधिक समय तक फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप को इस्तेमाल करने में परेशानी का सामना करना पड़ा.

आउटेज मॉनिटरिंग वेबसाइट ने यह भी दिखाया कि रविवार को व्हाट्सएप तक 3 हजार से ज्यादा और इंस्टाग्राम तक 7,000 लोगों को पहुंचने में दिक्कत हुई. डाउनडिटेक्टर.कॉप के लाइव आउटेज मैप से पता चला कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप को यूज करने से जुड़े मामले मुख्य रूप से यूरोप और एशिया में थे.

इस दौरान सोशल मीडिया साइट्स यूजर्स ने चुटकुले अंदाज में ट्विटर पर #facebookdown, #whatsappdown और #instagramdown हैशटैग के साथ आउटेज की शिकायत भी की.

@Danny_muscat ने ट्वीट किया, ‘ #facebook #instagram and #whatsapp सभी डाउन हैं, इसलिए मुझे लगता है कि अब मुझे अपने दोस्तों के साथ सोशिलाइज् होना होगा.’

हालांकि फेसबुक ने @Danny_muscat के आउटेज को लेकर किए गए ट्वीट का तुरंत जवाब नहीं दिया.