सबसे शातिर चोर हर मास्टर चाबी है इन चोरों के पास, आँख मीचते ही तिजोरियों का ताला तोड़ कर साफ़ कर दिया करते थे सारा माल.

0
21
सबसे शातिर चोर हर मास्टर चाबी है इन चोरों के पास, आँख मीचते ही तिजोरियों का ताला तोड़ कर साफ़ कर दिया करते थे सारा माल.

चोरी करने से पहले ये दोनों चोर उस इलाके की रेकी करते थे. यहां तक कि उस इलाके की सीसीटीवी लाइन को भी काट देते थे. दोनों पुरानी दिल्ली के चांदनी महल इलाके में रहते हैं.

दिल्ली पुलिस ने मध्य जिले में दो ऐसे शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है जिनके पास हर ताले की चाबी मौजूद है. ये चोर इतने शातिर हैं कि पालक झपकते ही ताला खोलकर घर साफ कर फरार हो जाते थे. दिल्ली पुलिस ने इनको दरियागंज के पटौदी हाउस से उस समय गिरफ्तार कर लिया जब ये चोरी का माल बेचने की कोशिश कर रहे थे.

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए मोबिन और मोहम्मद आदिल हैं. ये दोनों इतने शातिर हैं कि इनके पास हर ताले की चाबी है. ये दोनों शातिर बदमाश पलक झपकते ही घर साफ कर फरार हो जाते थे और किसी को भनक तक नहीं लगती थी. चोरी की वारदातको अंजाम देने से पहले ये लोग पहले उस घर और इलाके की रेकी करते और फिर मौका देख कर चंद सेकंड में ताला खोलकर घर में रखा कीमती सामान ले कर फरार हो जाते थे.

चोरी का तरीका ये होता था कि अगर उस इलाके या घर में सीसीटीवी लगा हुआ होता है, तो चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले उसकी तार काट देते थे ताकि चोरी करते समय फुटेज कैमरे में न आ सके. दोनों चोर पुरानी दिल्ली के चांदनी महल इलाके में रहते हैं. दोनों अभी हाल में निजामुद्दीन इलाके के एक घर से कीमती सामान ले कर फरार हो गए थे.जब चोरी के सामान बेचने की कोशिश कर रहे थे, तभी पुलिस को इनपर शक हुआ. पुलिस ने जब हिरासत में लेकर इनसे पूछताछ शुरू की, तो इन लोगों ने चोरी की बात कबूल की.

पुलिस ने इनके पास से चोरी के दो एलईडी टीवी और एक आई पैड बरामद कर लिया है. पुलिस अब इनके और साथियों की तलाश में जुट गई है. इन शातिर चोरों के ऊपर अलग-अलग थानों में दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं.