साउथ अफ्रीका दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, धाकड़ ऑलराउंडर मैक्सवेल बाहर

0
1

ऑस्ट्रेलिया की टीम की साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज से पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया को इसी महीने साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना है। इस दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज खेली जाएगी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल कोहनी की चोट के कारण साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए हैं। टीम के चयनकर्ता ने मैक्सवेल को चोट की जानकारी देते हुए बताया कि उनको सर्जरी से गुजरना होगा जिसकी वजह से वह इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के नेशनल सलेक्टर ट्रेवर होन्स ने बताया, “हम ग्लेन के टीम से बाहर होने से काफी निराश हैं। एक छोटे से ब्रेक के बाद हम उनका टी20 और वनडे टीम में स्वागत करने को तैयार थे। यह बहुत ही दुर्भाग्यशाली है कि उनको कोहली में दर्द की शिकायत हुआ। बिग बैश टूर्नामेंट के दौरान उनकी चोट काफी बढ़ गई। उनको सर्जरी के गुजरना होगा ताकि तत्काल उस स्थिति से उबरा जा सके।”

मैक्सवेल ने कहा कि वो खुद भी इस तरह से चोट की वजह से साउथ अफ्रीका दौरे से नाम वापस लिए जाने से निराश हैं। चोट की गंभीरता को देखते हुए सर्जरी कराना सही फैसला है।

“मैं इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं था कि इंटरनेशनल स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर पाउंगा। मेरे कोहली की हालिया स्थिति देखते हुए सर्जरी कराने का फैसला लिया गया है ताकि इसे पूरी तरह से ठीक किया जा सके।”

ऑस्ट्रेलिया की टीम को साउथ अफ्रीका को दौरे पर 21 फरवरी से पहली टी20 मुकाबला खेलना है। वहीं वनडे सीरीज की शुरुआत 29 फरवरी से होगी।