सिर्फ इन चीजों को खाने भर से आपकी भी बॉडी हो जाएगी रॉक सॉलिड…

0
2

 

एक दिन में कितने अंडे खाना चाहिए, इस सवाल का जवाब हर उम्र के व्यक्ति के लिए अलग है। अगर आप बीमार हैं तो अंडे की मात्रा भी कम या ज्यादा होगी। इसके अलावा मौसम के अनुसार अंडे की मात्रा कम या ज्यादा हो सकती है। बॉडी बनाने में अंडों का रोल बहुत अहम है। एक अंडे में 5 ग्राम प्रोटीन होता है, यह बेहतरीन प्रोटीन आपको बहुत सस्ता मिल जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक अंडे में प्रोटीन के साथ-साथ कैलरी, पोटैशियम, सेलेनियम और विटामिन बी12 जैसे कई लाभकारी पोषक तत्व भी मौजूद होते हैं। इसलिए इसका सेवन संतुलित मात्रा और सही तरीके से करना हीं उचित होता है।

आप प्रतिदिन एक अंडे से शुरुआत कर सकते हैं और लगभग 5-6 दिन ऐसा करके देख सकते हैं। अगर आपकी बॉडी फ़िट एंड फ़ाइन रहती है तो आप अंडे खा सकते हैं।

एक दिन में आपको कितने अंडे खाने चाहिए, यह काफी हद तक आपके वर्कआउट रूटीन और वजन पर निर्भर करता है। क्योंकि इससे यह पता चलता है कि आपकी डेली प्रोटीन रिक्वायरमेंट क्या है। एक रफ आईडिया के लिए हम आपको बता दें कि अगर आपका वजन 60-70 किलो के आसपास है और आप वर्कआउट भी करते हैं तो आपको रोजाना एक टाइम पर 5-7 उबले अंडे खाने की जरूरत है। क्योंकि इतने में आपके शरीर को आपके वजन के हिसाब से एक दिन के लिए जरूरी प्रोटीन की आपूर्ति हो जाती है।