सीएम एचडी कुमारस्‍वामी ने दी पद छोड़ने की धमकी , कर्नाटक संकट और गहराया…

0
0

कर्नाटक में राजनीतिक संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने सिद्धारमैया कैंप की ओर से हो रहे हमलों से आहत होकर पद छोड़ने की धमकी दी है। कांग्रेस विधायकों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को अपना नेता बताए जाने पर कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को इन मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए। मैं उसके लिए सही शख्स नहीं हूं…। अगर वे ऐसा ही करते रहना चाहते हैं, तो मैं पद छोड़ देने के लिए तैयार हूं। वे हद पार कर रहे हैं… कांग्रेस नेताओं को अपने विधायकों को नियंत्रित करना चाहिए।

सीएम कुमारस्वामी के बयान के बाद कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस से पार्टी विधायक एसटी सोमशेखर को कारण बताओ नोटिस भेजने के लिए कहा है, जिसमें उनसे उनके बयान के लिए स्पष्टीकरण मांगा जाए। एसटी सोमशेखर ने कथित रूप से मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ बात की थी।

बता दें कि कुमारस्‍वामी का बयान ऐसे समय पर आया है जब सिद्धारमैया के समर्थक विधायकों ने उन्‍हें अपना सीएम बताया था। कर्नाटक के सीएम कुमारस्‍वामी ने सोमवार को सिद्धारमैया समर्थकों के बयान पर मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस नेतृत्‍व को इन सब मुद्दों को देखना होगा। मैं इसको लेकर बहुत चिंतित नहीं हूं। यदि वे इन सबके साथ जारी रखना चाहते हैं तो मैं पद छोड़ने के लिए तैयार हूं। वे सीमा रेखा लांघ रहे हैं…कांग्रेस नेताओं को अपने विधायकों को नियंत्रण में रखना होगा।’

इस बीच सीएम कुमारस्‍वामी के पद छोड़ने की धमकी पर कांग्रेस की ओर से भी बयान आया है। राज्‍य के डेप्‍युटी सीएम और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता जी परमेश्‍वरा ने कहा कि सिद्धारमैया सर्वश्रेष्‍ठ मुख्‍यमंत्री रहे हैं। वह हमारे कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं। विधायकों के लिए वह (सिद्धारमैया) सीएम हैं। उन्‍होंने अपनी राय रखी है। इसमें गलत क्‍या है? हम (कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्‍वामी) से खुशी हैं।