सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 की बुकिंग्स शुरु, आप भी कर सकते हैं अपने लिए बुक…   

0
45
सुजुकी की नई मोटरसाइकिल वी-स्ट्रॉम 650 की बुकिंग भारत में शुरु कर दिया गया है। सुजुकी ने इस शानदार बाइक के बुकिंग के लिए टोकन अमाउंट के तौर पर 50,000 रुपये ले  रहा है। सुजुकी इस बाइक के स्टैंडर्ड वेरिएंट की बुकिंग भी स्वीकार कर रहा है।
सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने V-Strom 650 XT को इस साल के ऑटो एक्सपो शो-2018 के दौरान पेश किया था। जानकारी के लिए बता दें कि इस बाइक की किट को कंपनी जापान से इंपोर्ट कर अंसेंबल करती है यानी यह शानदार बाइक सीकेडी रूट के जरीए भारत में बेची जाएगी। इस प्रीमियम बाइक की कीमत 7 लाख रुपये आसपास होने की उम्मीद जताई जा रही है।
इस सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 में कंपनी ने 645 सीसी का वी-ट्विन, फोर-स्ट्रॉक इंजन दिया है जिसमें लिक्विड कूलिंग का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन बाइक को अधिकतम 70 बीएचपी की पावर और 62 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।
और अगर यह बाइक भारत में लॉन्च होती है तो इसका मुकाबला कावासाकी की versys 650 और एसडब्ल्यूएम सुपरड्यूल टी के साथ माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार, सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 को दो वेरिएंट्स में लाया जा सकता है। जानकारी के अनुसार, इसके दोनो वेरिएंट को भारत में लॉन्च किया जाएगा। माना जा रहा है कि सुजुकी इस शानदार बाइक में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर डिस्क ब्रेक और एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम दे सकती है। इसके अलावा इस मोटरसाइकिल का मैक्सिमम माइलेज 24.3 किलोमीटर प्रति लीटर की होगी।
चकित गुप्ता,
जी. बी. पंत. इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी,
ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग 5 समेस्टर,
नई दिल्ली।