सुरेश रैना ने कहा- टीम इंडिया की तस्वीर बदलने वाले MS Dhoni हैं भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तान

0
3

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना आइपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हैं। इस टीम की कप्तानी MS Dhoni इस साल होने वाले आइपीएल के 13वें सीजन में भी संभालेंगे। अभी आइपीएल शुरू होने में एक महीन से ज्यादा वक्त बचा है, लेकिन उससे पहले रैना ने धौनी को भारत के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ कप्तान करार दिया है।

सुरेश रैना ने ‘द सुपर किंग्स शो’ के दौरान कहा कि मेरा ऐसा मानना है कि हमारे पास सर्वश्रेष्ठ कप्तान था जिसने टीम इंडिया की तस्वीर बदलकर रख दी और अब हमारे ड्रेसिंग रूम यानी सीएसके टीम के साथ भी वही हैं। धौनी टेस्ट क्रिकेट के रिटायर हो चुके हैं, लेकिन वनडे और टी 20 प्रारूप में उन्होंने खेलना जारी रखा हुआ है। हालांकि क्रिकेट में उनके भविष्य को लेकर अटकलों का बाजार काफी गर्म है।

टीम इंडिया को दो विश्व कप खिताब दिला चुके धौनी इंग्लैंड में पिछले साल खेले गए वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल मैच के बाद ब्रेक पर हैं। इस दौरान उन्हें कई टी 20 सीरीज में मौका भी नहीं दिया गया। वहीं अब वो मार्च में शुरू होने वाले आइपीएल 2020 में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते नजर आने वाले हैं और वो इस टीम की कप्तानी करेंगे। धौनी की कप्तानी में सीएसके तीन बार आइपीएल खिताब जीत चुकी है और पिछले साल उप-विजेता भी रही थी।