सैमसंग और एप्पल के पेटेंट की लड़ाई में क्या है दांव पर?

0
4

द कोरिया हेरॉल्ड की सोमवार की रिपोर्ट में कहा गया कि दोनों प्रौद्योगिकी दिग्गजों के बीच की लड़ाई 2011 की है, जब एप्पल ने सैमसंग पर मुकदमा किया था.

सैमसंग.

सैन फ्रांसिस्को:  दुनिया के दो सबसे बड़े स्मार्टफोन निर्माता सैमसंग और एप्पल के बीच पेंटेट उल्लंघन को लेकर अमेरिका में सात साल से चल रही लड़ाई एक बार फिर तेज हो गई है. यूएसए टुडे की रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया कि कैलिफोर्निया के सैन जोश में दाखिल पेटेंट मुकदमा की दुबारा सुनवाई मूल आईफोन के पेटेंट का उल्लंघन करने से हुए वित्तीय नुकसान का निर्धारण करने के लिए, ताकि सैमसंग पर उसी हिसाब से जुर्माना लगाया जा सके.

विशेषज्ञों का मानना है कि पेटेंट मुकदमे की सुनवाई सोमवार को पूरी हो जाएगी और इस मामले का निर्णय एक अभिनव उत्पाद में घटक का डिजाइन कितना मूल्य रखता है, इसे लेकर मील का पत्थर साबित होगा, जिसका बौद्धिक संपदा कानून पर व्यापक प्रभाव पड़ेगा.

द कोरिया हेरॉल्ड की सोमवार की रिपोर्ट में कहा गया कि दोनों प्रौद्योगिकी दिग्गजों के बीच की लड़ाई 2011 की है, जब एप्पल ने सैमसंग पर मुकदमा किया था. इसके बाद दक्षिण कोरियाई दिग्गज ने एप्पल के खिलाफ उसी साल जवाबी मुकदमा दायर किया था.

सैमसंग साल 2012 में यह मुकदमा हार गई थी और उसे एप्पल के मोबाइल डिवाइस से संबधित डिजायन पेटेंट के उल्लंघन के हर्जाने के रूप में 1 अरब डॉलर का भुगतान करने को कहा गया.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here