सैलरी कटने के डर से फिटनेस टेस्ट देने नहीं पहुंचे आधे पाकिस्तानी खिलाड़ी, सरफराज ने दिया टेस्ट

0
0

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर काफी सख्त हो गई है। हाल ही में पीसीबी ने फिटनेस टेस्ट में फेल होने पर खिलाड़ियों की सैलरी काटने का फरमान जारी किया था। 6 से 7 जनवरी के बीच टीम के 19 खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट होना था जिसमें सिर्फ 9 खिलाड़ियों ही हिस्सा लिया। पूर्व कप्तान सरफराज अहमद और लिमिटेड ओवर के मौजूदा कप्तान बाबर आजम ने टेस्ट दिया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने द्वरा फिटनेस टेस्ट के लिए 19 खिलाड़ियों को बुलाया था लेकिन अलग-अलग बहाना देकर 10 खिलाड़ी इसमें शामिल ही नहीं हुए। एक रिपोर्ट के मुताबिक फिटनेस टेस्ट देने के लिए सिर्फ 9 खिलाड़ी ही पहुंचे थे। कुछ दिन पहले ही पीसीबी ने यह कहा था कि जो भी खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट में पास नहीं होगा उसकी सैलरी में से 15 फीसदी पैसे की कटौती कर दी जाएगी।

सरफराज और बाबर ने दिया फिटनेस टेस्ट

पीसीबी की तरफ से 6 से 7 जनवरी तक कराची में खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट का आयोजन किया गया था। लिमिटेड ओवर के मौजूदा कप्तान बाबर आजम और पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने टेस्ट दिया। इनके अलावा युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, ओपनर इमाम उल हक ने भी फिटनेस टेस्ट दिया। आबिद अली, असद शफीक, शान मसूद, मोहम्मद अब्बास, इमाद वसीम भी इसमें शामिल हुए।

टेस्ट कप्तान अजहर अली ने नहीं दिया टेस्ट

हार ही में पाकिस्तान की टेस्ट टीम के कप्तान बनाए गए अजहर अली फिटनेस टेस्ट देने नहीं पहुंचे थे। इनके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज और हसन अली भी टेस्ट से दूर रहे। वहीं अंडर 19 विश्व कप की टीम में चुने गए 16 साल के गेंदबाज नसीम शाह भी यह टेस्ट देने नहीं पहुंचे।