सौरव गांगुली का ऐलान, टीम इंडिया की कोचिंग के अलावा शास्त्री को मिलेगी ये बड़ी ‘जिम्मेदारी’

0
0
गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के कोच की जिम्मेदारियों को बढ़ाने के बारे में विचार किया है। गांगुली ने गुरुवार को कहा कि वह एक ऐसा सिस्टम तैयार करना चाहते हैं जिससे भारतीय टीम के मुख्य कोच नेशनल क्रिकेट अकादमी में वक्त बिता सके।

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का प्लान है कि बैंगलुरू में स्थित NCA को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हाई परफॉर्मेंस सेंटर की तर्ज पर स्टेट ऑफ द आर्ट फैसिलिटी बनाया जाए। गुरुवार को बीसीसीआई अध्यक्ष ने पूर्व कप्तान और एनसीए के डायरेक्टर राहुल द्रविड़ के साथ मुलाकात की थी। इस मुलाकात में इस सभी बातों को लेकर चर्चा हुई। यहां एक नए एनसीए को बनाने के निर्माण के लिए जमीन को भी देखा गया।

गांगुली ने कहा, “हम एक ऐसे सिस्टम को बनाएंगे जहां रवि (भारतीय टीम के मु्ख्य कोच रवि शास्त्री) की एनसीए में ज्यादा भागीदारी होगी। यह उनके कोच पद पर बने रहने के कार्यकाल के दौरान होगा। राहुल द्रविड़ यहां हैं, पारस महाम्ब्रे (इंडिया ए और इंडिया अंडर 19 के कोच) यहां हैं। भरत अरुण (भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच) यहां आते हैं। इसे हम एक अच्छा सेंटर बनाने की कोशिश करेंगे लेकिन एनसीए बहुत सारे काम करती है। आप जब वहां जाएंगे तो आपको पता चलेगा कि कितनी मेहनत की जाती है।”