स्टीव स्मिथ तीसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर, ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका..

0
2
स्टीव स्मिथ तीसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर, ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका

England vs Australia Ashes Test Series 2019: मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। कंगारू टीम के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ हेडिंग्ले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। स्टीव स्मिथ को लॉर्ड्स टेस्ट मैच में सिर में चोट लगी थी।

एशेज सीरीज के अब तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसमें से एक टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्टीव स्मिथ के दम पर जीत लिया है, जबकि दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ करा लिया है। इस तरह कंगारू टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर 22 अगस्त से 26 अगस्त के बीच खेला जाएगा।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा मिडिल ऑर्डर बैट्समैन स्टीव स्मिथ को लॉर्ड्स टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के पेसर जोफ्रा आर्चर की एक खतरनाक बाउंसर का शिकार हुए थे। इसके बाद उनका कनकेशन टेस्ट हुआ जिसमें उनको दिक्कत पाई गई। इस तरह उनकी जगह दूसरी पारी में मार्नस लाबुशाने को मौका मिला, जिन्होंने टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई।

स्टीव स्मिथ के सिर के पीछे जब गेंद लगी थी तो वे जमीन पर गिर पड़े थे। बाद में मैदान में फीजियो आए और उन्हें मैदान से वापस ले जाया गया। उस समय स्टीव स्मिथ 80 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। बाद में वे बल्लेबाजी करने के लिए आए भी लेकिन 92 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इससे पहले मैच की दोनों पारियों में स्टीव स्मिथ ने शतक जड़ा था।