हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा कि सिनेमाघरों में खाना क्यों नही ले जा सकते.

0
4

सिनेमाघरों में खाना ले जा जाने पर रोक के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर
नई दिल्ली: सिनेमाघरों में खाने का समान ले जा सकते है या नहीं इस मामले को लेकर बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए केजरीवाल सरकार को नोटिस जारी कर याचिका पर जवाब मांगा है.

सिनेमाघरों के अंदर खाद्य सामग्री और पेय पदार्थ के लिए ग्राहकों से अत्यधिक दाम वसूले जाते हैं. इसको लेकर सभी सरकारे कई बार सिनेमाघरों के मालिकों को चेतावनी भी देती है, लेकिन इन चेतावनियों का इनके ऊपर कोई असर नहीं होता है. इसी मामले को लेकर अब हाईकोर्ट ने सरकार और सिनेमा ऑनर्स एंड एक्जिबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया से सवाल किया है.

दिल्ली उच्चन्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की पीठ ने बुधवार को सिनेमाघरों के अंदर अपनी खाद्य सामग्री और पेय पदार्थ लेकर जाने की अनुमति के संबंध में दिशानिर्देश तय करने का अनुरोध को लेकर जनहित याचिका पर सुनवाई की. याचिका में मांग की गई है कि सिनेमाघरों के अंदर खाद्य सामग्री और पेय पदार्थ के लिए ग्राहकों से अत्यधिक दाम वसूले जाते हैं. याचिकाकर्ता ने कहा कि जब वह दिल्ली स्थित जंगपुरा के एक सिनेमाघर के अंदर अपनी खाद्य सामग्री और पानी की बोतल ले जा रही थी, जिसे उन्हें अंदर नहीं ले जाने दिया गया.

याचिका पर सुनवाई करने के बाद दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली सरकार, पुलिस और सिनेमा ऑनर्स एंड एक्जिबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया को नोटिस जारी कर उनसे इस याचिका पर जवाब मांगा है.

गौरतलब है कि, सिनेमाघरों में महगें दामों में मिलने वाले खाद्य सामग्री को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने एक अगस्त से पूरे प्रदेश के सिनेमाघरों में खाद्य सामानों को ले जाने की अनुमति दे दी है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here