हैलोवीन पार्टी करने पर इस देश में गिरफ्तार हुईं 17 महिलाएं

0
10

सऊदी अरब में एक कंपाउंड में छापा मारकर पार्टी कर रहीं महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है

सऊदी अरब में फिलीपीन्स की 17 महिलाओं को हैलोवीन पार्टी में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया है. फिलीपीन्स के विदेश मंत्रालय ने ये जानकारी दी है. खुफिया अधिकारियों ने रियाद के एक कंपाउंड में छापा मारकर पार्टी कर रहीं महिलाओं को गिरफ्तार किया. इससे पहले पड़ोसियों ने शोरगुल के बाद अधिकारियों से शिकायत की थी.

हालांकि, अब तक यह साफ नहीं है कि गिरफ्तार महिलाओं पर क्या आरोप लगाए गए हैं. लेकिन फिलीपीन्स विदेश मंत्रालय ने यह स्पष्ट किया है कि सऊदी कानून अनजान महिला और पुरुषों के एक साथ सार्वजनिक जगहों पर होने पर रोक लगाता है.

रियाद में फिलीपीन्स के एंबेसडर अदनान अलोन्टो ने कहा कि ऐसा लगता है आयोजकों पर बिना इजाजत कार्यक्रम करने और पड़ोसियों को परेशान करने का आरोप लगाया गया है. अलोन्टो ने सऊदी अरब में रह रहे अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि बिना इजाजत के कार्यक्रम आयोजित न करें और न ही ऐसे इवेंट्स में हिस्सा लें. साथ ही उन्होंने कहा कि शराब पीने और गैर इस्लामिक ट्रेडिशन जैसे हैलोवीन, वेलेंटाइन और क्रिसमस पार्टियों में शामिल होने से बचें.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी में शामिल कुछ लोगों को नहीं मालूम था कि वहां असल में हैलोवीन पार्टी हो रही है. सऊदी अरब में सार्वजनिक तौर पर इस्लाम के अलावा किसी भी अन्य धर्म के तहत पूजा करने की इजाजत नहीं है. हालांकि, वहां करीब 20 लाख लोग गैर मुस्लिम हैं.